अंतत: पालिका बाजार का फिर हटाया गया अतिक्रमण

० पालिका बाजार में अतिक्रमण से सब्जी मंडी के अंदर आने-जाने में बनी थीं दिक्कतेंं, खुली गैलरियों में व्यवसाईयों की सजी थी दुकानें

नवभारत न्यूज

सीधी 20 जुलाई। नगर पालिका परिषद द्वारा अंतत: पालिका बाजार का अतिक्रमण फिर हटाने की कार्यवाई की गई। पालिका बाजार के अंदर भारी अतिक्रमण से सब्जी मंडी में आने वाले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।

मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्रीमती मिनी अग्रवाल ने पालिका बाजार क्षेत्र के अतिक्रमण को काफी गंभीरता से लिया है। उनके निर्देशन में नगर पालिका अमला और पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा पालिका बाजार के अंदर व्यवसाइयों द्वारा किये गये अतिक्रमण को हटाने की कार्यवाई की गई। इस दौरान पालिका बाजार के अंदर की गैलरियों में व्यवसाईयों द्वारा किए गए अतिक्रमण को सख्ती के साथ हटाया गया। साथ ही यह भी चेतावनी दी गई कि यदि दोबारा गैलरियों में अतिक्रमण किया गया तो चालानी कार्यवाई भी संबंधित व्यवसाईयों के विरुद्ध की जाएगी। नगर पालिका परिषद के अमले द्वारा इस दौरान पालिका बाजार क्षेत्र की सडक़ों में अतिक्रमण कर दुकान लगाने वाले कारोबारियों को भी चेतावनी दी गई कि उनके द्वारा यहां से अपना अतिक्रमण हटा लिया जाए। यदि सडक़ों से अतिक्रमण नहीं हटाया गया तो नगर पालिका परिषद जल्द ही कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित करेगी। दरअसल नगर पालिका परिषद सीधी की मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्रीमती मिनी अग्रवाल द्वारा बाजार क्षेत्र के अतिक्रमण को सख्ती के साथ हटाया जा रहा है। उनके द्वारा प्रथम चरण में गांधी चौक पार्किंग स्टैण्ड के सामने दुकान लगाने वाले व्यवसाईयों का अतिक्रमण स्वयं सडक़ पर उतरकर हटवाया गया था। बाद में उन्हें मालूम पड़ा कि नगर पालिका परिषद के अतिक्रमण हटाओ दस्ते के एक कर्मचारी द्वारा व्यवसाईयों को फिर से अतिक्रमण करने के लिए संरक्षण दिया जा रहा है जिस पर उनके द्वारा पुष्ट शिकायत मिलने पर संंबंधित कर्मचारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। श्रीमती अग्रवाल द्वारा अतिक्रमण दस्ते के कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि जो भी व्यवसायी सडक़ पर अतिक्रमण कर दुकानें लगा रहे हैं उन पर चालानी कार्यवाही की जाए। उधर स्थिति यह है कि गांधी चौक पार्किंग स्टैण्ड के सामने से जो अतिक्रमण हटाए गए थे वह धीरे-धीरे करके फिर से सडक़ पर अपनी दुकानें लगाने लगे हैं और छांव बनाने के लिए ऊपर पन्नी भी लगाना शुरू कर दिए हैं। उक्त अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध चालानी कार्यवाही के साथ ही उनके दुकान का सामान भी जप्त करने की कार्यवाही सुनिश्चित होनी चाहिए। जिससे हटाए गए अतिक्रमणकारी फिर से दबंगईपूर्वक अतिक्रमण न कर सकें। बाजार क्षेत्र के व्यवसायियों द्वारा भी फुटपाथी अतिक्रमण को कड़ाई के साथ हटाने की मांग की जा रही है।

००

पुन: अतिक्रमण न हो सतत रखनी पड़ेगी निगरानी

नगर पालिका परिषद सीधी की मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्रीमती मिनी अग्रवाल शहर के बाजार क्षेत्र के अतिक्रमण को लेकर काफी गंभीर हैं। उनके निर्देशन में अतिक्रमण हटाने की कार्यवाई भी हो रही है। ऐसे में सबसे ज्यादा आवश्यक यह है कि हटाये गये अतिक्रमण स्थलों की सतत निगरानी रखी जाए, जिससे पुन: अतिक्रमण न हो सके। इसके लिये अलग-अलग कर्मचारियों को जिम्मेदारी सौंपी जाए जिससे मौके की स्थिति के संबंध में सही जानकारी सीएमओ को मिलती रही। साथ ही फिर से अतिक्रमण करने वाले व्यवसाईयों पर चालानी कार्रवाई भी सुनिश्चित की जाए।

०००००००००००००००

Next Post

संसदीय क्षेत्र के विकास के लिये सभी टीम भावना से कार्य करें: डॉ.राजेश

Thu Jun 20 , 2024
० सीधी सांसद ने की मंडल की बैठक में कार्यकर्ताओं की हौंसला आफजाई, आज विश्व योग दिवस पर कार्यक्रम का करें आयोजन नवभारत न्यूज सीधी 20 जून। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं लोकसभा संसदीय क्षेत्र के सांसद डॉ.राजेश मिश्रा ने नगर मंडल की कामकाजी बैठक में बतौर मुख्य […]

You May Like