मरीजों को सुगमता से बेहतर इलाज मिले: विश्वामित्र

क्षेत्रीय विधायक ने अस्पताल देवसर की व्यवस्थाओं का लिया जायजा

देवसर : क्षेत्रीय विधायक विश्वामित्र पाठक ने सीएससी देवसर में अव्यवस्थाओं एवं असुविधाओं की लगातार मिल रही शिकायतों के निराकरण के लिए आज बुधवार को अखिलेश सिंह एसडीएम, संजीव तिवारी सीईओ, डॉ. सीएल सिंह बीएमओ की उपस्थिति में अस्पताल जाकर व्यवस्था एवं मरीजों को मिल रही सेवाओं का जायजा लिया।
इस दौरान क्षेत्रीय विधायक ने कहा कि हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री की मंशा है कि अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले हर मरीज को बिना परेशानी सरलता तथा सुगमता से बेहतर इलाज मिले। ब्लॉक स्तर के अस्पतालों को सुविधायुक्त एवं बेहतर बनाना हमारी प्राथमिकता में है।

जहां मरीजों को स्थानीय स्तर पर ही बेहतर इलाज एवं सुविधा मिले। दवा प्राप्त करने के लिए मरीजों को अधिक देर तक गर्मी के मौसम में लाइन में खड़े होने से निजात के लिए दवा वितरण कक्ष व्यवस्थित करने एवं दो काउंटर से दवा वितरण करने के लिए सुझाव दिया। वार्डों में निरीक्षण के दौरान खिड़की, रोशनदान एवं एसी खराब पाए जाने पर मौजूद अधिकारियों को तत्काल सुधार कराने के लिए कहा गया।

बिजली की समुचित आपूर्ति न होने के कारण आईसीयू वार्ड बंद होने की जानकारी मिलने पर जेई देवसर को अतिशीघ्र समुचित विद्युत व्यवस्था करने के लिए तथा अस्पताल में समुचित विद्युत सप्लाई निर्वाध रूप से उपलब्ध कराने के लिए कहा। निरीक्षण के दौरान अस्पताल के वार्डों, दवा वितरण स्थल, मरीजों के लिए प्रतिक्षालय एवं अन्य आवश्यक स्थानों पर पंखे नही लगे होने से मरीजों एवं अस्पताल कर्मियों की सुविधा के लिए क्षेत्रीय विधायक श्री पाठक द्वारा स्वनिधि से16 नग पंखे तत्काल मंगाकर लगवाए गए ।

Next Post

बकाया वसूली तेज़ करें, नए राजस्व स्रोतों की पहचान करें

Thu Jun 20 , 2024
महापौर ने की झोन अध्यक्षो के साथ विकास कार्यो की समीक्षा बैठक समय पर पूरा करने और गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के दिए निर्देश इंदौर: महापौर पुष्यमित्र भार्गव की अध्यक्षता में सिटी बस कार्यालय पर महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में इंदौर नगर पालिक निगम द्वारा […]

You May Like