कुख्यात किस्सू की गिरफ्तारी से एसपी को मिली को राहत

आपराधिक अवमानना का मामला हाईकोर्ट से खारिज

जबलपुर। पुलिस द्वारा हार्डकोर क्रिमिनल किस्सू को गिरफ्तार कर लिया। उक्ताशय की जानकारी हाईकोर्ट के समक्ष पेश की गई। जिसके बाद न्यायालय ने पुलिस अधीक्षक के खिलाफ चल रहे अपराधिक अवमानना के मामले को खारिज कर दिया।

गौरतलब है कि हाईकोर्ट की एकलपीठ ने दायर एक याचिका की सुनवाई के दौरान पाया था कि फरार हार्डकोर क्रिमिनल किस्सू तिवारी के खिलाफ कटनी में कई आपराधिक प्रकरण दर्ज है। जबलपुर-कटनी में उसके खिलाफ हत्या के चार, हत्या के प्रयास सहित अन्य धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज है। हत्या के आरोप में जबलपुर जिला न्यायालय ने उसके खिलाफ मार्च अप्रैल 2022 में गैर मियादी वारंट जारी किया था। इसके अलावा कटनी जिले में भी उसके खिलाफ साल 2021 से गैरम्यादी वारंट लंबित थे। इसके बावजूद भी उसकी गिरफतारी नहीं किये जाने के संबंध में एकलपीठ ने हलफनामा मांगा था। पुलिस अधीक्षक की ओर से पूर्व में पेश किये गये हलफनामा को न्यायालय ने गुमराह करने वाला पाते हुए उनके खिलाफ आपराधिक अवमानना की कार्यवाही के आदेश जारी किये थे। आपराधिक अवमानना मामले की सुनवाई करते हुए युगलपीठ ने 20 मई को आदेशित किया था कि किस्सू तिवारी को 48 घंटों में गिरफ्तार किया जाये। मामले में आगे हुई सुनवाई दौरान युगलपीठ के समक्ष किस्सू तिवारी को गिरफ्तार कर लिए जाने के संबंध में जानकारी पेश की गयी। जिसके बाद न्यायालय ने अपराधिक अवमानना याचिका खारिज कर दी।

Next Post

बस्तर में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में दो महिला नक्सली ढेर

Sat May 25 , 2024
बीजापुर 25 मई (वार्ता) छत्तीसगढ़ के बस्तर में सुरक्षा बलों के नक्सल विरोधी अभियान को लगातार सफलता मिल रही है और शनिवार को फिर पुलिस-नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में दो महिला नक्सली मारी गयी हैं। अभी भी मिरतुर थाना क्षेत्र के जप्पेमरका और कमकानार जंगलों के बीच मुठभेड़ चल रही […]

You May Like