देश की रीढ़ है जनजाति समाज — उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़

डिंडोरी,नवभारत — विश्व सिकल सेल दिवस पर शासकीय चंद्रविजय महाविद्यालय में राज्य स्तरीय सिकल सेल एनीमिया परामर्श शिविर देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के मुख्यातिथ्य में संपन्न हुआ,इस दरमिया उनके साथ मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगुभाईं पटेल, मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव,उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल, पंचायत एवं ग्रामीण तथा श्रम विभाग मंत्री प्रहलाद पटेल व सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते मौजूद थे।

जनजाति समाज देश की रीढ़ — उपराष्ट्रपति जब उदबोधन को आगे आए तो सब पहले उन्होंने मंच को प्रणाम किया,और इसके बाद कहा की यह जो जनजाति समाज है ना ,यह देश की रीढ़ है,और वह उस दिन को कभी नहीं भूल सकते जब जनजाति समाज की महिला द्रोपदी मुर्मू देश के सर्वोच्च पद पर आसीन हुई, और उससे भी ज्यादा गर्व की बात यह है की उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ऐतिहासिक तौर पर तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलाई।इस दौरान उपराष्ट्रपति ने यह भी कहा की राजनीति में भ्रामक प्रचार और दुष्प्रचार एक बड़ी बीमारी बन गई है, जिसे आप लोगों ने देखा है, लेकिन सिकल सेल जैसी बीमारी को लेकर दुष्प्रचार नही होना चाहिए। उपराष्ट्रपति धनखड़ ने यह भी कहा की मुख्यमंत्री मोहन यादव ने एक माह पूर्व ही दुनिया को अपना दम – खम दिखाया है,उन्होंने यह भी बताया कि आयुष्मान भारत योजना में तब्दीली करके सिकल सेल को भी इसमें शामिल कर दिया गया है। जिससे लोगों का इलाज करने में आसानी होगी। साथ ही इस बात पर भी जोर दिया की हम सबको मिलकर कार्य करना है। और सिकल सेल एनीमिया के लिए हवन आरंभ हो चुका है,और 2047 तक इसकी आहुति दे दी जायेगी।बता दें की उपराष्ट्रपति के मंच साझा करने से पहले राज्यपाल मंगुभाई पटेल और मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने भी मंच साझा किया था।

नर्तक दल के साथ थिरके उपराष्ट्रपति — आपको यह बताना भी बेहद आवश्यक हैं की जब उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ,मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और मंडला सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते कार्यक्रम स्थल पहुंचे तो यहां बैगा संस्कृति से जुड़े गुदुम बाजे की थाप पर बैगा आदिवासी नर्तक दल के बीच जमकर थिरके, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Next Post

नियम विरुद्ध शराब दुकान संचालन के खिलाफ महिलाओं ने सौंपा ज्ञापन

Wed Jun 19 , 2024
सांसद की गाड़ी के सामने की नारेबाजी बड़वारा (कटनी)। जिले के बड़वारा क्षेत्र में संचालित नियम विरुद्ध शराब दुकान के खिलाफ लगातार आवाज़ बुलंद हो रही है, और प्रशासन को विरोध प्रदर्शन का भी सामना करना पड़ रहा है। इसके बावजूद भी शराब दुकान का स्थानांतरण होना तो दूर अधिकारी […]

You May Like