जहां सुनी जाती फरियाद, वहीं लगी अतिक्रमण की बाढ़

गढ़ा थाने के सामने सजे मटके-मिट्टी बर्तन वाले
         
जबलपुर: उपनगरीय क्षेत्र गढ़ा पुलिस थाने के सामने मुख्य द्वार पर ही मिट्टी बर्तन-मटके एवं चाय पान नाश्ते वालों का कब्जा है। मंजर यह है कि थाने में अपनी फरियाद लेकर आने वाले आम जन भी भ्रमित होकर मुख्य गेट की तलाश में आगे निकल जाते है। पुलिस थाने के सामने ही लाइन से मिट्टी से बने बर्तन बेचने वालों का अवैध कब्जा है। बाहर से आकर बसे यह अवैध कब्जेधारी सारे नियम कायदे ताक पर रखे हुये है।

हैरानी की बात तो यह है कि पुलिस थाने की सीमा से सट कर व्यापार कर रहे इन कब्जेधारियों पर पुलिस द्वारा कोई भी कार्यवाही नहीं की जाती है। इन कब्जेधारियों के इस तरीके से मार्ग घेर कर बैठ जाने के कारण इस मार्ग में आये दिन जाम की समस्या भी उत्पन्न होती है। बड़ी तादाद में जमे अवैध अतिक्रमणकारियों के कारण मेट्रो बस एवं तीन पहिया ऑटो चालक भी अपना स्टॉप छोड़ बीच सडक़ पर रूकने मजबूर हैं।
थाने के सामने लगती चैकिंग
त्रिपुरी चौक से मेडिकल अस्पताल तक हेलमेट एवं सीट बैल्ट  मार्ग होने के कारण यहां पुलिस थाने के सामने ही चैकिंग प्वाइंट बनाया गया है। बावजूद इसके इन अवैध कब्जेधारियों पर कोई भी कार्यवाही नहीं की जाती है। जिसके चलते इनके हौसले बुलन्द है।
इनका कहना है-
शीघ्र अतिशीघ्र इन अवैध अतिक्रमणकारियों को मार्ग से हटाने का कार्य किया जायेगा एवं मुख्य मार्ग और पैदल चलने वाले फुटपॉथ को अतिक्रमण से मुक्त किया जायेगा।
डी.पी.एस. चौहान, सीएसपी गढ़ा

Next Post

गंदगी के बीच हो रहा खाद्य पदार्थ का कारोबार

Tue Mar 19 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email सडक़ों के किनारे जमा गंदा पानी  जबलपुर: सिविक सेंटर में फुटपाथ पर लगने वाली दुकानों के बाहर गंदा पानी जमा हुआ है। इस गंदे पानी से आने वाली दुर्गंध और गंदगी के अंबार के बीच खाद्य पदार्थ […]

You May Like