दूषित खोवा किया नष्ट, मिलावटी पनीर, घी के नमूने लिए

प्रशासनिक दल ने दूध डेयरी-खोवा दुकान में मारे छापे
जबलपुर: प्रशासनिक दल ने मिलावट पर शिकंजा कसने शनिवार को दूध डेयरी और खोवा दुकान में छापेमारी की। महाकाल दूध डेयरी से मिलावट की आशंका पर पनीर और घी के सैंपल लिये। इसी प्रकार बड्डू खोवा प्रतिष्ठान का निरीक्षण कर यहाँ बड़ी मात्रा में रखे पाये गये खोवा के चार सैंपल लिये गये और प्रथम दृष्टया जो खोवा दूषित प्रतीत हुआ उसे नष्ट कराया गया।  एसडीएम पाटन मानवेन्द्र सिंह के  दल ने पाटन में दूध डेयरी एवं खोवा विक्रय प्रतिष्ठानों की आकस्मिक जांच की है।
आईएसबीएन नंबर की भी जांच
एसडीएम पाटन मानवेन्द्र सिंह ने बताया कि बड्डू खोवा भंडार में ही स्टेशनरी की बिक्री की जाती है। यहां विक्रय के लिये रखी गई किताबों की आईएसबीएन नम्बर की जांच भी की गई ।
सत्यापित नहीं होने पर तराजूू जब्त
निरीक्षण के दौरान ही  दल में शामिल नापतौल निरीक्षक द्वारा महाकाल डेयरी, अग्रवाल इंटरप्राइजेस तथा बड्डू खोवा प्रतिष्ठान से इलेक्ट्रॉनिक तराजू को सत्यापित नहीं होने पर जब्त किया गया है।

Next Post

निलंबित जेल प्रहरी पर दर्ज हुई एफआईआर

Sun Jun 16 , 2024
कैदियों तक गांजा, तम्बाकू पहुंचने का मामला जबलपुर: नेताजी सुभाषचन्द्र बोस केन्द्रीय जेल जबलपुर में कैदियों को मादक पदार्थों से लेकर अन्य प्रतिबंधित चीजें मुहैया कराने के मामले में निपटे जेल प्रहरी के खिलाफ सिविल लाइन पुलिस ने एनडीपीसी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है। जबकि एक अन्य […]

You May Like