निलंबित जेल प्रहरी पर दर्ज हुई एफआईआर

कैदियों तक गांजा, तम्बाकू पहुंचने का मामला
जबलपुर: नेताजी सुभाषचन्द्र बोस केन्द्रीय जेल जबलपुर में कैदियों को मादक पदार्थों से लेकर अन्य प्रतिबंधित चीजें मुहैया कराने के मामले में निपटे जेल प्रहरी के खिलाफ सिविल लाइन पुलिस ने एनडीपीसी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है। जबकि एक अन्य प्रहरी के पास भी मिली तम्बाकू की जेल प्रशासन विभागीय जांच कर रहा है। विदित हो कि जेल में बंद कैदियों तक सामान पहुंचाने से पहले उसकी जांच की जाती है लेकिन कुछ जेल प्रहरियों और कैदियों के बीच तगड़ी सेटिंग होने से प्रतिबंधित समाग्री जेल के अंदर तक कैदियों तक पहुंच रही थी जिसकी भनक लगते ही जेल प्रशासन अलर्ट हुआ और   शुक्रवार सायंकाल 6 बजे से 10 रात्रि बजे तक ड्यूटी के लिए जेल के अंदर जाने वाले प्रहरियों की तलाशी की गई।

जिसमें मुकेश फुन्डे प्रहरी के पास से 2 पुडिया गांजा एवं तम्बाकू की 7 पुडिया, 2 पैकिट सिगरेट, 1 पैकिट राजश्री आदि सामग्री जप्त किया गया। इसके अलावा एक और अन्य प्रहरी सुशील खेमरिया के पास 2 तम्बाकू के पैकिट जप्त किये जाने से उसके विरूद्ध विभागीय जॉच कार्यवाही संस्थित की गई जबकि प्रहरी मुकेश  को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया एवं थाना सिविल लाईन  में अपराधिक प्रकरण दर्ज करने की सूचना दी गईं थी। जिसके बाद सिविल लाइन पुलिस ने निलंबित जेल प्रहरी के खिलाफ एनडीपीसी एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

Next Post

टिकट निरीक्षक के दोनों पैर कटे, हालत गंभीर

Sun Jun 16 , 2024
ग्वालियर: रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन से गिरकर मुख्य टिकट निरीक्षक (सीटीआई) के दोनों पैर कट गए। उत्तर मध्य रेलवे के झांसी मंडल में पदस्थ सीटीआई शनिवार दोपहर ग्वालियर से झांसी के लिए ड्यूटी पर जा रहे थे। वह फ्लाइंग स्क्वॉड टीम में हैं और टारगेट पूरा करने के लिए […]

You May Like