एक माह में पकड़े गये 118 अवैध बेंडर 

जबलपुर। मंडल के वाणिज्य विभाग ने जबलपुर के स्टेशन पर बिकने वाली खाद्य समाग्री एवं बेंडरों की जांच का अभियांन चला कर अनेक अवैध बेंडरों को पकड़कर जुमार्ना वसूलने के साथ ही अमानक समाग्री नष्ट करने का अभियान चलाया । वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक डॉ मधुर वर्मा के निर्देश पर सहायक वाणिज्य प्रबंधक अखिलेश कुमार नायक एवं गुन्नार सिंह के नेतृत्व में चलाये गए अभियान में प्लेटफार्म एक से प्लेटफार्म 6 तक कार्यवाही की जा रही हैं जिसमे प्लेटफार्म पर अनाधिकृत रूप से अन्दर आने वाले बेंडरों कि जांच की जा रही हैं रेलवे अधिनियम की धारा 144 के तहत मई माह में जबलपुर स्टेशन सहित मंडल पर 79 अवैध बेंडरो को पकड़कर आरपीएफ के सुपुर्द किया गया एवं 39 वेंडरो को मानक नियमों का उलंघन करने पर 19110 रूपये का जुमार्ना वसूलने के साथ ही अमानक खाद्य सामाग्री को नष्ट कर उन पर अर्थ दंड लगाया गया। इसी क्रम में वाणिज्य विभाग एवं आरपीएफ की संयुक्त टीम के विशेष ड्राइव चलने के कारण पिछले माह की तुलना में अवैध वेंडरों में कमी आई हैं जिससे अवैध वेंडरों में भय का माहौल पैदा हुआ है।

इस कार्यवाही में सहायक वाणिज्य प्रबंधक श्री अखिलेश कुमार नायक , श्री गुन्नार सिंह एवं श्री ग्रेसियस नाजरत सहित वाणिज्य विभाग के निरीक्षक एवं परिवेक्षकों की भूमिका सराहनीय रही।

उल्लेखनीय है कि मंडल में यह कार्यवाही जबलपुर के साथ ही कटनी, मैहर, सतना, दमोह, सागर, करेली, नरसिंहपुर, पिपारिया, आदि स्टेशनो पर भी की जा रही है।

Next Post

लापरवाही: स्कूल की बाउंड्रीवॉल नहीं होने से छात्रों की सुरक्षा से हो रहा खिलवाड़

Fri Jun 14 , 2024
० चुरहट-रामपुर नैकिन मुख्य मार्ग के समीप है शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कुआं में बाउंड्रीवॉल नही होने से छात्रों सहित विद्यालय प्रबंधन चिंतित, जिम्मेदार अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा अभी तक नही किये गये सार्थक प्रयास नवभारत न्यूज सीधी/रामपुर नैकिन 14 जून। चुरहट-रामपुर नैकिन मुख्य मार्ग के समीप स्थित शासकीय उच्चतर […]

You May Like