सीएम हेल्प लाइन पर स्वयं के द्वारा शिकायत दर्ज कर बंद करने के मामले में पटवारी निलंबित 

नवभारत में प्रकाशित समाचार पर एसडीएम ने की कार्रवाई

 

खाचरौद। गत 17 मई 2024 को नवभारत समाचार पत्र में मुख्यमंत्री हेल्प लाईन पर पटवारी वैभव डालके द्वारा अपनी कार्यप्रणाली से मनमाने तरीके से झूठी शिकायत दर्ज कराने के मामले को प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

जिसमें वैभव राजेन्द्र डालके पटवारी ने 30 अप्रैल 2024 को शिकायतकर्ता रमेश पिता विश्राम धाकड़ के मोबाइल से सीएम हेल्पलाईन पर उसकी भूमि का सीमांकन तहसील कार्यालय द्वारा नहीं करने संबंधी शिकायत क्रमांक 28966910 दर्ज करवायी गयी कि सीमांकन नहीं किया जा रहा है। आवेदक का सीमांकन कराया जाए शिकायत प्रचलित रहते 15 मई 2024 को शाम 5 बजकर 38 मिनट पर शिकायतकर्ता को फोन कर शिकायत बंद करने का ओटीपी पासवर्ड मांगा, जो आपके द्वारा शिकायतकर्ता की सहमति दर्शाकर उसके मोबाइल पर 5 बजकर 42 मिनिट पर आया उक्त ओटीपी को पटवारी द्वारा लेकर शिकायत बंद कर दी गयीं। उच्च स्तर पर अधिकारियों को गुमराह एवं शासन की छवि धूमिल करने का कार्य पटवारी द्वारा किया जाने पर खबर पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व नेहा साहू ने कार्यालय के पत्र क्र./354/रीडर-2/2024 खाचरौद दिनांक 17.05.2024 को संबंधित को कारण बताओं सूचना-पत्र जारी किया गया। परन्तु पटवारी द्वारा उपस्थित होकर जवाब प्रस्तुत नहीं किया गया। जिस पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व नेहा साहू ने 11 जून को दिए आदेशानुसार शिकायत कर्ता ने समक्ष उपस्थित होकर कथन दिये गये कि वैभव राजेन्द्र डालके पटवारी द्वारा कहा कि हर माह 5 शिकायत मुख्यमंत्री हेल्पलाईन में करवाना पड़ती है। जिस पर पटवारी द्वारा कहे अनुसार मेरे मोबाइल नंबर से इसी दिनांक को हेल्पलाईन में शिकायत क्रमांक 26966910 दर्ज करायी गयी। शिकायत जांच में प्रमाणित होने से व पटवारी द्वारा शासन की छवि को धूमिल व शासन के आदेश अवहेलना किए जाने से यह कृत्य वपटवारी की अरूचि एवं वरिष्ठों निर्देशों का पालन नहीं करते के कारण अनुशासनहीनता बरतने का परिचायक होने से वैभय राजेन्द्र डालके पटवारी हल्का नंबर 34 खाचरौद 26 भाटखेड़ी, घुड़ावन को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय ऑफिस कानून-गो तहसील कार्यालय खाचरौद होगा तथा इन्हें नियमानुसार निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी। यह आदेश तत्काल प्रभावशील होगा। उक्त कार्रवाई से कई ग्रामीणों व आमजन ने एस डी एम की कार्य प्रणाली की प्रशंसा की है।

Next Post

संभागायुक्त श्री दीपक सिंह ने इन्दौर शहर में वायु गुणवत्ता सुधार संबंधित एक्शन प्लान मॉनिटरिंग की बैठक ली

Wed Jun 12 , 2024
*छोटे-बड़े होटलों के तन्दूर में कोयले के उपयोग और उससे होने वाले पर्यावरण प्रदूषण हेतु जन जागरण अभियान संचालित किये जाने के दिए निर्देश* —- *ग्रीन वेस्ट कलेक्शन हेतु क्षेत्रों का चिन्हांकन करते हुए आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए* —- *प्रत्येक पेट्रोल पम्प पर अनिवार्य रूप से पीयूसी […]

You May Like