निगम के ठेकेदारों की समस्या को सुना, समाधान के निर्णय लिए

समन्वयन हेतु गठित समिति की बैठक संपन्न

इंदौर: नगर निगम में कार्यरत ठेकेदारों की समस्याओं के संबंध में समन्वयन के लिए गठित समिति की एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में विभिन्न विभागों के प्रमुख अधिकारी और ठेकेदार एसोसिएशन के प्रतिनिधि उपस्थित थे.बैठक की अध्यक्षता राजेंद्र राठौर, प्रभारी लोक निर्माण एवं उद्यान ने की. उनके साथ महापौर परिषद सदस्य अभिषेक शर्मा, अपर आयुक्त अभय राजनगांवकर, अपर आयुक्त वित्त देवधर दरवई, सुनिल गुप्ता, कार्यपालन यंत्री ड्रेनेज विभाग और संजीव श्रीवास्तव, कार्यपालन यंत्री जलप्रदाय विभाग भी मौजूद थे. बैठक में जनकार्य प्रभारी राजेंद्र राठौड़ ने प्रमुख बिंदुओं पर चर्चा की और समाधान के लिए निर्णय लिए. बैठक में ठेकेदारों द्वारा कार्य के समय उत्पन्न होने वाली समस्याओं को प्राथमिकता से सुना गया और उनके समाधान के लिए उपायों पर चर्चा की गई.

ठेकेदारों को उनके काम के उचित और समय पर भुगतान सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदम उठाने का निर्णय लिया गया. ठेकेदारों के सुरक्षा जमा और फिक्स्ड डिपॉजिट की वापसी की प्रक्रियाओं को सरल और त्वरित बनाने के लिए दिशा-निर्देश तय किए गए. मापन पुस्तिका के संधारण में आने वाली चुनौतियों पर चर्चा की गई और उनके समाधान के लिए आवश्यक उपायों पर विचार किया गया. रॉयल्टी के भुगतान की प्रक्रिया में सुधार के लिए कदम उठाने का निर्णय लिया गया. ठेकेदारों द्वारा जीएसटी (गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स) भुगतान में आ रही कठिनाइयों को ध्यान में रखते हुए उनके निराकरण के लिए समुचित उपाय करने पर सहमति बनी.

Next Post

टिगरिया बादशाह झील की सफाई कर निकाला 100 किलो कचरा

Tue Jun 11 , 2024
शहर के कुंऐ, तालाब, बावडी में चला स्वच्छता अभियान नागरिकों को दिलाई पर्यावरण संरक्षण की दिलाई शपथ इंदौर: जल गंगा संवर्धन एवं वंदे जलम अभियान के तहत टिगरिया बादशाह झील की सफाई कर 100 किलो कचरा निकाला गया. इसके अलावा शहर के विभिन्न कुंए, तालाब, बावडी में जनभागीदारी से स्वच्छता […]

You May Like