बेक लाइन और चेंबर की नियमित नहीं होती सफाई

वार्ड 46 के विकास नगर में रहवासी गंदगी से परेशान

इंदौर: स्वच्छता को लेकर नगर निगम की पकड़ अब ढीली पड़ती दिखाई दे रही है. जहां कम न करने पर कर्मचारियों पर भी सख़्त का कारवाई की जाती थी. वहीं आज कई शिकायतों के बावजूद क्षेत्र की समस्याओं का निराकरण नहीं हो रहा.एक ऐसा ही मामला वार्ड क्रमांक 46 का सामने आया है. जहां सफाई को लेकर बड़ी लापरवाही देखने को मिली है. नेहरू नगर के पीछे बैरवा धर्म शाल के पास बसे विकास नगर में अधिकांश सफाईकर्मी रहते है. जिनकी नौकरी नगर निगम में है.

बावजूद इसके की क्षेत्रवासी सफाई सीवरेज और बैक लाईन की समस्यां से परेशान है. बात करें सड़क सफाई की तो यहां सफाईकर्मी अपनी मनमानी कर सड़क सफाई पर ध्यान नहीं देते. चेंबर की भी नियमित सफाई नहीं होती जिस से सड़कों पर गंदगी बहती है. घरों के पीछे की बैक लाईनों की तो बदहाली है. बैक लाईनें ओॅवरफ्लो हो कर गंदगी से भरी पड़ी है जिससे क्षेत्र में मच्छरों और दुर्गंध से फैली रही है. कई बार यहां के रहवासियों ने 181 पर शिकायत दर्ज करवाई सिर्फ उन्हें आश्वासन ही मिला. जबकि इस क्षेत्र में नगर निगम कर्म ही निवास करते हैं. जब इन लोगों की सुनवाई नही हो रही है तो आम जनता का हाल तो मत पूछिए.

इनका कहना है
चार पाच दिन से कचरा पड़ा है. इन्हें उठना चाहिए. कचरा आधा उठाते व आधा छोड़ देते हैं. हम अपने घरों का कचरा कहां लेकर जाएं. कैमरे लगा रखे हैं. बाहर डालों तो नगर निगम वाले चालन बना जाते है.
– कला बाई
बैक लाईन बेहाल है. चेंबर बार-बार चौक हो जाते हैं. उससे गंदगी बहकर बाहर बहने लगती है. शिकायत कर कर के हम परेशान हो गए. मगर सुनवाई नहीं होती है. हम चाहते है नियमित सफाई हो.
– राजेश दावरे
जब उन्हें सफाई करने को कहते हंै तो सफाई कर्मी कहते है क्या तुम लोग सैलरी देते हो. क्या त्यौहारों पर लाखों रूपए इनाम देते हो क्या? चेंबर भी साफ नहीं करते. सड़क की सफाई भी सही नहीं करते.
– कुसुम बाई

वार्डवासी सीधे मुझसे संपर्क करें
मैंने अपना कार्यालय वार्ड के पास ही रखा है ताकि कोई शिकायत आने पर तुरंत निदान किया जा सके. वार्ड में जहां समस्या है वार्डवासी सीधे मुझसे संपर्क करें. मैं खुद मौके पर पहुंच कर निराकरण करवाउंगी.
– सैफू कुश्वाह पार्षद

Next Post

महिला को बच्चे की स्कूल फीस के लिए मिली मदद

Wed Sep 11 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email आयुक्त द्वारा निगम मुख्यालय में की गई जनसुनवाई समस्त अपर आयुक्त, विभाग प्रमुख भी सम्मिलित हुए जनसुनवाई में इंदौर:आयुक्त शिवम वर्मा द्वारा निगम मुख्यालय में जनसुनवाई की गई. उक्त क्रम में आज निगमायुक्त द्वारा स्वंय अपने कक्ष […]

You May Like