कश्मीर में शांति बहाली का कोई नमूना तो दिखाए सरकार: कांग्रेस

नयी दिल्ली, 10 जून (वार्ता) कांग्रेस ने कहा है कि सरकार दावा करती है कि कश्मीर में शांति बहाली हो चुकी है लेकिन वहां शांति किस तरह की है इसका नमूना उस समय देखने को मिला जब दिल्ली में एनडीए सरकार शपथ ले रही थी तो जम्मू कश्मीर में आतंकवादी तीर्थ यात्रियों पर हमला कर रहे थे।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने कहा कि जम्मू कश्मीर में मजदूर, पर्यटक, कश्मीरी पंडित, आम नागरिक और यहां तक सुरक्षा बल के जवान, कोई भी सुरक्षित नहीं है। सरकार कोई एक उदाहरण तो बताए कि उसने जम्मू कश्मीर में कहां शांति बहाली की है।

प्रवक्ता ने कहा “हमें रौब से कहा जाता है कि कश्मीर में शांति आ गई है। हम पूछना चाहते हैं कि क्या शांति सिर्फ़ राजनीतिक लफ़्फ़ाज़ी से आती है। दिहाड़ी मज़दूरों के लिए शांति नहीं है, कश्मीरी पंडितों के लिए शांति नहीं है, स्थानीय नागरिकों के लिए शांति नहीं है, पर्यटकों के लिए शांति नहीं है, तीर्थयात्रियों के लिए शांति नहीं है, सुरक्षाबलों के लिए शांति नहीं है।”

उन्होंने कहा “एक तरफ़ एनडीए सरकार का शपथ ग्रहण कार्यक्रम चल रहा था तो दूसरी तरफ़ कश्मीर में निहत्थे तीर्थयात्रियों पर आतंकी हमला हो रहा था और तीसरी तरफ़ भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट का मैच चल रहा था। अब हम पूछना चाहते हैं क्या क्रिकेट और आतंकवाद साथ साथ चल सकते हैं।”

Next Post

केंद्रीय मंत्री श्री चौहान ने आज सुबह मध्यप्रदेश के राज्यपाल श्री मंगू भाई पटेल जी से सौजन्य भेंट की

Mon Jun 10 , 2024
केंद्रीय मंत्री श्री चौहान ने आज सुबह मध्यप्रदेश के राज्यपाल श्री मंगू भाई पटेल जी से सौजन्य भेंट की Total 0 Shares Facebook 0 Tweet 0 Mail 0 WhatsApp 0

You May Like