नीट परीक्षा ने 24 लाख से ज्यादा बच्चों के परिवार को तोड़ दिया है: राहुल

नयी दिल्ली, 09 जून (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मेडिकल प्रवेश के लिए होने वाली नीट परीक्षा में धांधली को पेपर लीक माफ़िया के साथ मिलीभगत बताया है और कहा है कि लाखों बच्चों का जीवन बर्बाद करने वाले इस माफ़िया तंत्र को खत्म करने का कांग्रेस ने संकल्प लिया है।

श्री गांधी ने रविवार को कहा, “नरेंद्र मोदी ने अभी शपथ भी नहीं ली है और नीट परीक्षा में हुई धांधली ने 24 लाख से अधिक स्टूडेंट्स और उनके परिवारों को तोड़ दिया है। एक ही एग्जाम सेंटर से 6 छात्र मैक्सिमम मार्क्स के साथ टॉप कर जाते हैं, कितनों को ऐसे मार्क्स मिलते हैं जो टेक्निकली संभव ही नहीं है, लेकिन सरकार लगातार पेपर लीक की संभावना को नकार रही है।”

उन्होंने कहा, “शिक्षा माफिया और सरकारी तंत्र की मिलीभगत से चल रहे इस ‘पेपर लीक उद्योग’ से निपटने के लिए ही कांग्रेस ने एक रोबस्ट प्लान बनाया था। हमने अपने मैनिफेस्टो में कानून बना कर छात्रों को ‘पेपर लीक से मुक्ति’ दिलाने का संकल्प लिया था।

आज मैं देश के सभी स्टूडेंट्स को विश्वास दिलाता हूं कि मैं संसद में आपकी आवाज़ बन कर आपके भविष्य से जुड़े मुद्दों को मज़बूती से उठाऊंगा। युवाओं ने इंडिया गठबंधन पर भरोसा जताया है, गठबंधन उनकी आवाज़ को दबने नहीं देगा।”

Next Post

राजधानी भोपाल में महाराणा प्रताप की जयंती के अवसर पर हुआ बड़ा हादसा

Sun Jun 9 , 2024
  भोपाल, माल्यार्पण के दौरान क्रेन गिरी, वार्ड 66 के पार्षद जितेंद्र सिंह राजपूत सहित दो लोग घायल हुए, पैर हुआ फैक्चर ,घायलों को किया अस्पताल में भर्ती। Total 0 Shares Facebook 0 Tweet 0 Mail 0 WhatsApp 0

You May Like