ना जाने कब बनेगा बाजारों के चारों तरफ वन- वे

बड़े वाहनों के प्रवेश से रोजाना बनती है जाम की स्थिति

जबलपुर: बाजारों के अंदर बड़े वाहनों के प्रवेश में रोक न होने के कारण यहां पर रोजाना जाम की स्थिति निर्मित होती है। जिसमें देखा जाता है कि चार पहिया और तीन पहिया वाहन चालक बाजारों के अंदर प्रवेश कर जाते हैं, जिसके कारण यहां पर ऐसे ही भीड़भाड़ होने के कारण दो पहिया वाहनों को निकलने की जगह नहीं मिलती है। वहीं इन चार पहिया वाहनों की धमा- चौकड़ी और उनके बाजारों के अंदर प्रवेश करने से कई क्षेत्रों में ट्रैफिक जाम की स्थिति निर्मित होती है।

खास तौर पर बड़े फुहारा, कमानिया गेट, लार्डगंज, निवाडग़ंज, गंजीपुरा जैसे क्षेत्रों में चार पहिया वाहन के प्रवेश से ट्रैफिक जाम लग जाता है और यहां पर आने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। गौरतलब है कि सुपरमार्केट से गंजीपुरा की ओर आने वाली मार्ग पर वन- वे बनाया गया है, जहां से बड़े वाहन प्रवेश नहीं करते हैं। परंतु  मिलौनीगंज, बल्देवबाग और घमापुर क्षेत्र से आने वाले वाहनों के लिए कोई भी वन- वे का निर्माण नहीं हुआ है। जिसके कारण उन क्षेत्रों से बड़े वाहन बाजारों के अंदर प्रवेश कर जाते हैं और जाम की स्थिति निर्मित करते हैं।
संकरी गलियों में लग जाती है कतारें  
बाजारों के अंदर बड़े वाहन जब भी प्रवेश करते हैं तब ट्रैफिक जाम लगा एक आम बात हो गई है। खास तौर पर सराफा चौराहे से लेकर कमानिया गेट के बीच में अगर कोई बड़ा वाहन प्रवेश करता है तो उसके पीछे वाहनों की लंबी कतारें लग जाती है। उसी क्रम में बड़े फुहारा से लेकर लार्डगंज और गंजीपुरा के बीच में भी अगर कोई चार पहिया वाहन आता है तो उसके पीछे वाहनों की कतारें लग जाती है। जिसके कारण लोगों को इस छोटे से रास्ते से निकलने के लिए भी आधे घंटे से ज्यादा का समय लग जाता है और राहगीर यहां परेशान होते हुए नजर आते हैं।

Next Post

जेवर लूटने की थी वृद्धा की हत्या, दो धराए

Thu Jun 6 , 2024
जबलपुर: पाटन थाना क्षेत्र में हुई  90 वर्षिय वृद्धा की अंधी हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। पुलिस ने दो आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है जिन्होंने जेवर लूटने वारदात की थी। विदित हो कि प्रमोद राव निवासी गुरू मोहल्ला पाटन के महुआखेड़ा रेाड के पास स्थित खेत […]

You May Like