ई रिक्शा से गायब हुए 25 लाख के गहनों में से 12 लाख के गहनों के साथ एक आरोपी पकड़ा

ग्वालियर। ई रिक्शा से ढाई माह पूर्व गायब हुए 25 लाख रुपए के गहनों के मामले में पुलिस को सफलता मिली है और एक चोर को पकडक़र उससे चोरी गए सोने के गहनों से आधे गहने बरामद कर लिए हंै। पकड़े गए चोर का एक साथी अभी जेल में है और पुलिस शेष जेवर बरामद करने के लिए उसे प्रोटेक्शन वारंट पर लाने की तैयारी में है, जिससे शेष गहने बरामद किए जा सकें। साथ ही पुलिस अफसर उससे पूछताछ कर रहे है, जिससे शहर में हुई अन्य वारदातों का पता लगाया जा सके।

सीएसपी महाराजपुरा नागेन्द्र ङ्क्षसह सिकरवार ने बताया कि ढाई माह पूर्व चार शहर का नाका पर अमायन भिण्ड निवासी संदीप सोनी की जेब काटकर एक जेबकट करीब 25 लाख रुपए के गहने पार कर ले गया था। वारदात के बाद चोर अपने बाइक सवार साथी के साथ भाग निकला था। इसके बाद से ही पुलिस उसकी तलाश में लगी थी, लेकिन उसका सुराग नहीं मिल पा रहा था।

बदमाशों की तलाश के लिए पुलिस ने चार शहर का नाका से अमायन भिण्ड तक करीब 78 किलोमीटर में 1500 के करीब सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो पता चला कि बदमाश भिण्ड से कारोबारी के पीछे लगे हुए थे और बस में भी साथ ही सवार होकर आए थे। लेकिन मौका नहीं लगा तो वह ई रिक्शा में सवार हो गया था।

जैसे ही मौका मिला वह वारदात को अंजाम देकर फरार हो गया था। इसके बाद पुलिस फुटेज के आधार पर कन्नौज पहुंची और वहां से एक चोर नरेन्द्र कंजर को पकडक़र उससे वारदात में चोरी किया गया आधा माल बरामद कर लिया है। जबकि शेष माल उसके साथी पर है और साथी अभी जेल में है। पुलिस पकड़े गए आरोपी को ग्वालियर ले आई है और उससे अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ कर रही है। साथ ही साथी को ट्रांजिट रिमाण्ड पर लाने की तैयारी में है, जिससे उसके पास मौजूद माल को बरामद किया जा सके।

वारदात को चुनौती के रूप में लेकर टीआई हजीरा शिवमंगल सिंह सेंगर के नेतृत्व में एक टीम बनाई, जिसमें एसआई हरेन्द्र सिंह भदौरिया, संजेश सिंह, रागिनी सिंह, प्रधान आरक्षक अनिल गुप्ता, अरूण लोधी, करण तथा साइबर टीम को लगाया गया।

इसके बाद पुलिस ने पड़ताल की तो पता चला कि बदमाश लोकल नहीं हैं और इसका पता चलते ही बाहरी बदमाशों में जानकारी की, लेकिन सुराग नहीं लगा।

पकड़ा गया जेबकट काफी शातिर है और उससे पूछताछ के बाद कुछ अन्य घटनाओं का खुलासा हो सकता है। इसके लिए पुलिस टीम पूछताछ में जुटी है।

एसपी ने बताया…

इस बारे में एसपी धर्मवीर सिंह का कहना है कि करीब 25 लाख का सोना चोरी करने वाले एक बदमाश के हजीरा थाना पुलिस ने पकड़ा है और उससे चोरी किया गया माल वरामद किया है। एक साथी अभी पुलिस की पकड़ में नहीं है और उससे पूछताछ में कुछ शेष माल बरामद कर लिया जाएगा।

Next Post

ज्ञानेश्वर पाटिल को उपचुनाव से ढाई लाख वोट ज्यादा मिले

Wed Jun 5 , 2024
नवभारत न्यूज खण्डवा। 2024 में ज्ञानेश्वर पाटील को 861188 मत प्राप्त हुए। ये सबसे ज्यादा वोट हैं । 2021 के उपचुनाव में उन्हें कुल 6 लाख 21 हजार 733 वोट मिले थे। उसी दौरान कांग्रेस के राजनारायण को 5 लाख 43 हजार 038 मत प्राप्त हुए थे। ज्ञानेश्वर पाटील को […]

You May Like