मैंने राहुल द्रविड़ को रोकने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माने: रोहित शर्मा

मैंने राहुल द्रविड़ को रोकने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माने: रोहित शर्मा

न्यूयार्क 05 जून (वार्ता) भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि वर्तमान कोच राहुल द्रविड़ से उन्होंने पद के लिए आवेदन करने का आग्रह किया था लेकिन यह प्रयास सफल नहीं हुआ।

 

टी-20 विश्वकप 2024 में आयरलैंड के साथ होने वाले मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में रोहित ने कहा, “मैंने उन्हें मनाने की बहुत प्रयास किया लेकिन कई और चीजे हैं, जिनका उनको ख्याल रखना है। मैंने व्यक्तिगत रूप से उनके कार्यकाल को बहुत पसंद किया है। मुझे पता है कि टीम के अन्य सदस्य भी यही बात कहेगा।”

 

टूर्नामेंट जीतने के सवाल पर कहा, “हमने इस बारे में नहीं सोचा है। जब मैंने आयरलैंड में पर्दापण किया था, वह मेरे पहले अंतरराष्ट्रीय कप्तान थे तो मेरा और उनका संबंध बहुत लंबा है। वह हम सबके लिए एक रोल मॉडल हैं। हम उनको खेलते देख ही बड़े हुए हैं।”

 

उन्होंने कहा, “हम जानते है कि उन्होंने एक खिलाड़ी के रूप में उन्हें क्या मिला है। वह कई बार टीम को मुश्किल परिस्थितियों से निकालकर ले गए हैं। वह इसी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपने करियर के दौरान दृढ़ निश्चय दिखाया है। एक कोच के रूप में जब वह टीम में आए, तो मैं उनसे यही सब सीखना चाहता था। तो ट्रॉफी जीतने से अधिक यह सब जरूरी था। वैसे हमने कई बड़ी सीरीज और टूर्नामेंट भी इस दौरान जीते। मैंने उनके साथ काम करने के हर एक क्षण आनंद लिया। एक टीम के रूप में हम यही चाहते थे।”

 

उन्होंने कहा, “मैंने इन सबके बारे में बहुत सोचा है। अब मैं केवल अपने खेल और टीम की मदद के लिए जा रहा हूं। मेरा ध्यान अब बस यही है। अब मैं बड़ी तस्वीर की ओर नहीं देख रहा हूं। मुझे नहीं लगता कि ट्रॉफी जीतने के बारे में सोचना हमारी कोई मदद करेगा। मैं वर्तमान में रहना चाहता हूं और वह सब करना चाहता हूं जो उस समय सबसे जरूरी है। मैं अब अधिक दूर की नहीं सोच रहा हूं। अब मैं उतना ही सोच रहा हूं कि कल के लिए क्या सबसे जरुरी है। अब हम अधिक सोचकर अपने ऊपर दबाव नहीं डालना चाहते हैं।”

Next Post

अफगानिस्तान में 11 ऐतिहासिक स्थलों का जीर्णोद्धार

Wed Jun 5 , 2024
काबुल, 05 जून (वार्ता) अफगानिस्तान के दक्षिणी और पूर्वी क्षेत्रों में 11 ऐतिहासिक स्थलों का जीर्णोद्धार किया जा रहा है। देश के सूचना एवं संस्कृति मंत्रालय के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। स्थानीय मीडिया आउटलेट टोलो न्यूज ने बुधवार को मंत्रालय के प्रवक्ता खुबैब गुफरान के हवाले से कहा, […]

You May Like