जनता के जनार्दन को लगातार तीसरी बार मिला जनादेश

भाजपा उम्मीदवार जनार्दन मिश्रा ने 193374 मतों के अंतर से जीता चुनाव
2014 में पहली बार बने थे सांसद, भारी मतो से तीसरी बार जीत कर बनाई हैट्रिक, कांग्रेस का नही समाप्त हुआ बनवास

रीवा: लोकसभा चुनाव रीवा में जनता का जनादेश एक बार फिर भाजपा के पक्ष में गया. लगातार तीसरी बार जनता के जनार्दन ने जीत दर्ज करते हुए हैट्रिक बनाकर पहली बार रिकार्ड कायम किया है. अब तक कोई भी सांसद लगातार तीन बार रीवा से निर्वाचित नही हुआ. भाजपा उम्मीदवार जनार्दन मिश्रा ने 193374 मतों के अंतर से चुनाव जीता. नवनिर्वाचित सांसद जनार्दन मिश्रा को जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती प्रतिभा पाल ने जीत का प्रमाण पत्र प्रदान किया, कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया.

जनार्दन मिश्रा को 477459 मत प्राप्त हुए. इस तरह से 193374 मतो के अंतर से ऐतिहासिक जीत दर्ज की. हालाकि वर्ष 2019 में जो जीत का अंतर था वह कम हुआ है. 312807 मत पाकर चुनाव जीते थे और इस बार जीत का अंतर निश्चित रूप से घटा है. 2014 में पहली बार सांसद चुने गये थे, इसके बाद लगातार तीसरी बार जनता का आर्शीवाद मिला. कांग्रेस ने पहली बार महिला प्रत्याशी को चुनाव के मैदान में उतारा था. भाजपा से विधायक रह चुकी श्रीमती नीलम अभय मिश्रा को कांग्रेस ने चुनाव के मैदान में उतार कर चुनाव को रोचक बना दिया. लेकिन जनादेश एक बार फिर भाजपा के पक्ष में गया है. लड़ाई कांटे की रही लेकिन मोदी लहर के आगे कांग्रेस नही टिक पाई. वर्ष 2019 में कांग्रेस को 270938 मत प्राप्त हुए थे.

लेकिन इस बार कांग्रेस ने अच्छा प्रदर्शन किया और नीलम अभय मिश्रा को 284085 मत प्राप्त हुए है. बसपा को भी इस बार अच्छे मत मिले है. बसपा के अभिषेक मास्टर बुद्धसेन पटेल को 117221 मत प्राप्त हुए. लेकिन भाजपा को मत 2019 में मिले थे उससे कम इस बार मत प्राप्त हुए है. कही न कही भाजपा को मंथन की जरूरत है. हालाकि पिछले बार मतदान का प्रतिशत 60.46 गया था और इस बार मतदान प्रतिशत कम रहा. रिमही जनता ने एक बार फिर से भाजपा पर ही भरोसा जताया, कांग्रेस का बनवास इस बार भी नही खत्म हुआ. 1999 में कांग्रेस से सुन्दरलाल तिवारी चुनाव जीते थे, उसके बाद से अब तक कांग्रेस चुनाव नही जीत सकी. विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार मिली थी, केवल सेमरिया से जीत मिली थी. लेकिन लोकसभा चुनाव में जिस तरह से माहौल था उससे लग रहा था कि कम मतदान हुआ है तो कुछ भी हो सकता है पर तमाम कयासो पर विराम लग गया.
विंध्य वासियों ने विकास को दिया आशीर्वाद: राजेन्द्र शुक्ल
प्रदेश के उप ममुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि पूरे विन्ध्य व प्रदेश में सतत विकास चलता रहे इसके लिये जनता ने अपना आर्शीवाद फिर से एक बार भाजपा को दिया है. अब पूरे विन्ध्य क्षेत्र मे चौतरफा विकास के कार्य और भी तेजी के साथ होगें. प्रदेश में बीस वर्षो के सुशासन पर जनता ने मोहर लगाया है. उन्होनेे कहा कि मोदी जी के नेतृत्व तीसरी बार फिर भाजपा की सरकार देश में बननी जा रही है. जनकल्याणकारी नीतियों के चलते पूरे प्रदेश की सीटे भाजपा को मिली उन्होंने जनता का आभार माना. उन्होंने माना कि कुछ राज्यों में अपेक्षाकृत परिणाम जरूर नही आये पार्टी इसकी समीक्षा करेगी परन्तु कई ऐसे राज्य भी है जहां पहले पार्टी नही थी वहां भारी बहुमत भी मिला है. इंडिया गठबंधन के बारे में उन्होंने कहा कि यह अवसरवादी गठबंधन था जो जल्द ही टूट जायेगा

Next Post

भाजपा प्रत्याशी व्हीडी शर्मा दूसरी बार विजयी, बसपा प्रत्याशी को 5 लाख 41 हजार 229 वोटों से हराया

Wed Jun 5 , 2024
पन्ना :आज खजुराहो लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी विष्णु दत्त शर्मा दूसरी बार विजयी घोषित किये गये हैं उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बसपा प्रत्याशी कमलेश पटेल को 541229 मतों से हराकर विजय हासिल की है। तीसरे स्थान पर इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी आरबी प्रजापति रहे जिन्होंने कुल 50215 मत प्राप्त […]

You May Like