राहुल गांधी वायनाड में करीब दो लाख वोटों से आगे

वायनाड, 04 जून (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं मौजूदा सांसद राहुल गांधी वायनाड लोकसभा क्षेत्र से मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के राष्ट्रीय नेता एवं लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) के उम्मीदवार एनी राजा से 1,86,265 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं।

त्रिशूर लोकसभा क्षेत्र में मलयालम सिने स्टार एवं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के भाजपा उम्मीदवार सुरेश गोपी एलडीएफ के वी सुनील कुमार से 56508 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं। यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) उम्मीदवार के. मुरलीधरन तीसरे स्थान पर हैं।

इस बीच केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं मौजूदा सांसद के सुधाकरन कन्नूर लोकसभा क्षेत्र में माकपा के जिला सचिव एवं एलडीएफ के उम्मीदवार एम वी जयराजन के खिलाफ 40438 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं।

कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ के उम्मीदवार शफी परम्बिल वडकारा निर्वाचन क्षेत्र में एलडीएफ के केरल की पूर्व स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा के खिलाफ 28584 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं।

यूडीएफ उम्मीदवार एम के राघवन कोझिकोड लोकसभा क्षेत्र से एलडीएफ के राज्यसभा सांसद इलामारम करीम के खिलाफ 97362 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं।

कासरगोड लोकसभा क्षेत्र में यूडीएफ उम्मीदवार राजमोहन उन्नीथन एलडीएफ के एम वी बालाकृष्णन से 15308 वोटों से आगे चल रहे हैं।

यूडीएफ उम्मीदवार वी के श्रीकंदन पलक्कड़ लोकसभा क्षेत्र में एलडीएफ के माकपा के पोलित ब्यूरो सदस्य ए विजयराघवन के खिलाफ 48637 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं।

एलडीएफ के केरल देवास्वोम एवं एससी/एसटी मंत्री के. राधाकृष्णन अलाथुर निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूडीएफ की मौजूदा सांसद राम्या हरिदास से 12342 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं।

आईयूएमएल के यूडीएफ उम्मीदवार ई टी मुहम्मद बशीर और अब्दुल समधानी क्रमशः मलप्पुरम और पोन्नानी लोकसभा क्षेत्रों से 120428 वोटों पर 102651 वोटों से आगे चल रहे हैं।

यूडीएफ 16 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि राजग और एलडीएफ 20 सीटों में से तिरुवनंतपुरम और त्रिशूर तथा अटिंगल और अलाथुर लोक सीटों पर आगे चल रही है।

Next Post

नैतिक आधार पर इस्तीफा दें मोदी: कांग्रेस

Tue Jun 4 , 2024
नयी दिल्ली 04 जून (वार्ता) लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना के रुझानों के आधार पर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र माेदी का इस्तीफा मांगा है। कांग्रेस के मीडिया प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद जयराम रमेश ने मंगलवार काे सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा कि श्री मोदी को सत्तारुढ राष्ट्रीय जनतांत्रिक […]

You May Like