अजीश अली बने इंडियन ओपन ऑफ सर्फिंग के नए चैंपियन

मंगलुरु, 02 जून (वार्ता) पिछले साल पेरिस ओलंपिक क्वालीफायर में भाग लेने वाले तमिलनाडु के सर्फर अजीश अली इंडियन ओपन ऑफ़ सर्फिंग के नये चैंपियन बने हैं।

टूर्नामेंट के पांचवें संस्करण में तमिलनाडु के सर्फर्स ने सभी चार श्रेणियों ( पुरुष ओपन, महिला ओपन, ग्रोम्स बॉयज़ और अंडर -16 और ग्रोम्स गर्ल्स और अंडर -16 ) में शीर्ष सम्मान हासिल किया। पिछले साल पेरिस ओलंपिक क्वालीफायर (2023 आईएसए वर्ल्ड सर्फिंग गेम्स, अल साल्वाडोर) में भाग लेने वाले अजीश अली को पुरुष ओपन वर्ग में नए आईओएस चैंपियन का ताज पहनाया गया वहीं युवा सनसनी कमली मूर्ति ने महिला ओपन और ग्रोम्स गर्ल्स और अंडर-16 दोनों श्रेणियों में जीत हासिल कर अपने खिताब का सफलतापूर्वक बचाव किया।

तमिलनाडु के एक अन्य किशोर, तैयिन अरुण ने अपनी सर्फिंग की कलाबाज़ी से जजों को प्रभावित किया और ग्रोम्स बॉयज़ और अंडर-16 वर्ग में नए आईओएस चैंपियन बन कर उभरे।

तीन दिवसीय प्रमुख सर्फिंग प्रतियोगिता आज कर्नाटक के मंगलूरू शहर के प्राचीन ससिहिथलू समुद्र तट पर संपन्न हुई। चैंपियनशिप का आयोजन सर्फिंग स्वामी फाउंडेशन द्वारा किया गया था और इसकी मेजबानी मंत्रा सर्फ क्लब ने की थी। अंतिम दिन की कार्रवाई ग्रोम्स 16 और अंडर बॉयज वर्ग के सेमीफाइनल के साथ शुरू हुई। स्थानीय पसंदीदा प्रदीप पुजार ने 8.80 के स्कोर के साथ नेतृत्व किया और प्रह्लाद श्रीराम (8.50), हरीश पी (8.26) और तैयिन अरुण (6.76) के साथ फाइनल में पहुंचे।

Next Post

खांडू का इस्तीफा, नयी सरकार के शपथ ग्रहण तक पद पर बने रहने का आग्रह

Mon Jun 3 , 2024
ईटानगर, (वार्ता) अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता पेमा खांडू ने 19 अप्रैल के हुए विधानसभा चुनाव में रविवार को हुई मतगणना में पार्टी को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद रविवार को अपने मंत्रिपरिषद सहित शीर्ष पद से इस्तीफा दे दिया। चुनाव परिणाम आने […]

You May Like