लोकसभा चुनाव 2024ः मतगणना की तैयारियां पूरी: कलेक्टर

*साढे छह बजे स्ट्राॅंग रूम को खोला जायेगा, आठ बजे से ईवीएम तथा पोस्टल बैलेट की गणना एक साथ शुरू होगी*

ग्वालियर। लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना 4 जून को एमएलबी कालेज में होगी । इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी रूचिका चौहान ने बताया कि सुबह जहां साढे छह बजे से स्ट्राॅंग रूम को खोला जायेगा वहीं आठ बजे से ईवीएम तथा पोस्टल बैलेट की गणना एक साथ शुरू होगी।

उक्त जानकारी आज पत्रकारों को देते हुये जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती रूचिका चौहान ने बताया कि एमएलबी कालेज का पूरा कैंपस 360 डिग्री सीसीटीवी कैमरों से कवर होगा। उन्होंने बताया कि 750 कर्मचारी मतगणना करेंगे। वहीं निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुसार 100 मीटर का क्षेत्र नो व्हीकल जोन रहेगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि एमएलबी कालेज के अलग अलग कक्षों में विधानसभा बार मतगणना की जायेगी वहीं मतगणना 13 से लेकर 16 चक्र में होगी। वहीं शिवपुरी जिले के पोहरी में 19 चक्र तथा करैरा में 20 चक्र में गणना होगी। उन्होने बताया कि इसका परिणाम पोहरी और करैरा से परिणाम आने के बाद ग्वालियर में ही की जायेगी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि लोकसभा के परिणाम लगभग साढे बजे तक आ जायेंगे। उन्होंने बताया कि कई स्थानों पर लोकसभा परिणामों का एनाउंसमेंट भी किया जायेगा वहीं रेलवे स्टेशन पर भी लोकसभा परिणाम की व्यवस्था की जा रही है। पत्रकार वार्ता में उप जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव जैन भी मौजूद थे।

Next Post

जबलपुर कलेक्टर को पुत्र शोक 

Sun Jun 2 , 2024
जबलपुर. जिला कलेक्टर दीपक सक्सेना के बेटे अमोल का दिल्ली में स्वास्थ्य खराब होने के कारण अचानक निधन हो गया. 20 वर्षीय अमोल दिल्ली में रहकर पढ़ाई कर रहे थे. अंतिम संस्कार जबलपुर में होगा. Total 0 Shares Facebook 0 Tweet 0 Mail 0 WhatsApp 0

You May Like