मां तुझे सलाम…..प्रस्तुति दे रहे शख्स की मंच पर ही मौत

योग कार्यक्रम के दौरान हुई घटना

गिरने के बाद भी लोग बजाते रहे तालियां

इंदौर. देशभर में आकस्मिक हो रही मौतों के बीच इंदौर में एक और ऐसा ही मामला सामने आया. एक योग केंद्र में शुक्रवार को सेना की वर्दी में देशभक्ति गीत मां तुझे सलाम….पर प्रस्तुति दे रहे शख्स नाचते-नाचते मंच पर गिर पड़े. उनके गिरने को लोग प्रस्तुति को हिस्सा मान तालियां बजाते रहे. लेकिन जब वे कुछ देर नहीं उठे तो उन्हें हिलाया गया तो उन्होंने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया.

घटना फूटी कोठी स्थित अग्रसेन धाम पर आस्था योग क्रांति अभियान द्वारा निशुल्क योग शिविर की है. यहां बलविंदर सिंह छाबड़ा और उनके साथी योग शिविर में आए थे. वे मुख्य रूप से लाफ्टर और वेट लॉस योगा कराते थे. यहां बलविंदर ने कहा कि सबसे पहले दो देशभक्ति गीत गाऊंगा और डांस करूंगा. उसके बाद मेरे साथी लाफ्टर का कार्यक्रम आगे बढ़ाएंगे. उन्होंने प्रस्तुति शुरू की और पहली प्रस्तुति के दो मिनट के भीतर ही वे स्टेज पर गिर गए. वहां उपस्थित लोगों को लगा कि यह प्रस्तुति का हिस्सा है. लोग इस दौरान तालियां बजाते रहे लेकिन जब कुछ देर वह नहीं उठे तो पास ही तिरंगा लहरा रहा शख्स उनके पास पहुंचा और उनको हिलाया. लेकिन उन्होंने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. संस्था के सदस्य उन्हें तुरंत अस्पताल लेकर पहुंचे लेकिन उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. प्राथमिक जांच में डॉक्टरों हार्ट अटैक की संभावना जताई है. छाबड़ा ने अंगदान का फॉर्म भर रखा था. मुस्कान ग्रुप के जरिए उनकी आंखें और त्वचा दान की गईं.

आर्मी में जाने का था सपना
अंत्येष्टि के बाद उनके बेटे जगजीत सिंह ने बताया कि पिता को सभी फौजी कहकर बुलाते थे क्योंकि उनका सपना आर्मी जॉइन करने का था. किसी कारण से वे फौज में नहीं जा पाए. लोगों में देशभक्ति जगाने के लिए वे फौज जैसी ड्रेस पहनकर प्रस्तुति देने लगे तो पूरे शहर में फौजी के नाम से पहचान बन गई.

Next Post

सातवें चरण में होगी दिग्गजों की परीक्षा

Fri May 31 , 2024
लखनऊ, 31 मई (वार्ता) लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में उत्तर प्रदेश में 11 जिलों की 13 सीटों पर शनिवार को मतदान होगा। इस चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रतिनिधित्व वाली वाराणसी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृहनगर गोरखपुर जैसी हाई प्रोफाइल सीटें शामिल […]

You May Like