ग्वालियर में कोरोना संक्रमण की दर इंदौर व भोपाल से भी ज्यादा

ग्वालियर: ग्वालियर में इस बार कोरोना की रफ्तार प्रदेश के अन्य महानगरों इंदौर, भोपाल व जबलपुर के मुकाबले काफी तेज है। बीते 8 दिन में ग्वालियर में 50 गुना से भी ज्यादा संक्रमित बढ़े हैं। 31 दिसंबर को सिर्फ 3 संक्रमित मिले थे, लेकिन आज 8 जनवरी को रिकॉर्ड 280 केस सामने आए, जबकि प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित इंदौर फिर भोपाल में हैं।ग्वालियर में एक्टिव केस 8 दिन में 8 से बढ़कर 702 तक पहुंच गए हैं। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के लिए यही सबसे बड़ी चिंता है। ग्वालियर में पचास गुना से ज्यादा केस बढ़े हैं जबकि इंदौर में बीते सात दिन में 9.41 गुना, भोपाल में 9.11 गुना और जबलपुर में 11.5 गुना संक्रमित बढ़े हें। इंदौर, भोपाल व जबलपुर ऐसे शहर हैं जहां दिसंबर के मध्य से ही केस आना शुरू हो गए थे, लेकिन ग्वालियर में केस मिलना दिसंबर को आखिरी सप्ताह से शुरू हुए थे। इसलिए यहां सबसे तेजी से कोरोना संक्रमण फैला है।

ग्वालियर में कोरोना संक्रमण की अचानक रफ्तार बढ़ने का सबसे बड़ा कारण बाहर से आने वाले हैं। हाल ही के 15 में ग्वालियर में विदेश नीदरलैंड, लंदन दुबई से लौटने वाले करीब 15 लोग संक्रमित आए हैं। इसके अलावा देश के अन्य शहर जहां संक्रमण अधिक है जैसे दिल्ली,मुम्बई, मेरठ, चंडीगढ़, ऋषिकेश आदि ऐसी जगह हैं जहां से काफी संख्या में लोग लौटने के बाद संक्रमित निकले हैं। संक्रमण की मार झेल रहे अन्य शहरों से लौटने वालों की आमद के चलते अचानक संक्रमण दर में उछाल आया है।

नव भारत न्यूज

Next Post

कंपनियों के तिमाही परिणाम और महंगाई आंकड़ों का शेयर बजार पर रहेगा असर

Sun Jan 9 , 2022
मुंबई 09 जनवरी (वार्ता) दुनिया में कोरोना के नये स्वरूप ओमीक्रॉन के तेजी से पांव पसारने की चुनौतियों के बावजूद नये साल के पहले सप्ताह का ढाई प्रतिशत से अधिक के उछाल के साथ स्वागत कर चुके शेयर बाजार पर अगले सप्ताह कंपनियों के तिमाही परिणाम, खुदरा महंगाई और औद्योगिक […]