तहसीलदार पर भारी बरहट गांव के अतिक्रमणकारी

तहसीलदार ने बेदखली के तहत तीन दिवस के अन्दर अतिक्रमण हटाने जारी किया था नोटिस

सिंगरौली : तहसील चितरंगी क्षेत्र के ग्राम बरहट गांव के सरकारी भूमि में करीब आधा दर्जन से अधिक अतिक्रमणकारियों ने कब्जा कर लिया है। सूचना मिलने एवं पटवारी के प्रतिवेदन के आधार पर तहसीलदार ने 16 अक्टूबर को नोटिस जारी कर तीन दिवस के अन्दर अतिक्रमण हटाने के लिए निदे्रशित किया था। लेकिन अतिक्रमणकारी टस से मश नही हुये हैं।
दरअसल ग्राम बरहट के मंगला प्रसाद द्विवेदी ने तहसील कार्यालय चितरंगी में शिकायत किया था कि सतई, गुड्डू, हितलाल जायसवाल, गोपाल जायसवाल, नर्वदा साहू एवं इन्द्रमणि साहू निवासी बरहट ने आराजी नम्बर 1404 रकवा 0.60 के अंश रकवा में अनावेदकों द्वारा अतिक्रमण कर लिया गया है।

जहां 31 मार्च 2021 में तहसीलदार के न्यायालय द्वारा दो-दो हजार के अर्थदण्ड अधिरोपित करते हुये बेदखली आदेश पारित किया गया था। तहसीलदार के उक्त आदेश के विरूद्ध अनावेदकों ने उपखण्ड अधिकारी के न्यायालय में अपील प्रस्तुत किया गया था। जहां 4 जनवरी 2024 को एसडीएम चितरंगी के द्वारा उक्त आवेदन पत्र को अस्वीकार कर दिया गया था। वही तहसीलदार ने 16 अक्टूबर को बेदखली नोटिस जारी कर 3 दिवस के अन्दर अतिक्रमण हटाकर तहसीलदार के न्यायालय में अवगत कराने के लिए निर्देशित किया गया था। वही आरोप है कि अभी भी अतिक्रमणकारी डटे हुये हैं और अतिक्रमणकारी सरकारी जमीन खाली करने पर अमादा नही है। आवेदक ने बताया है कि अतिक्रमणकारी तहसीलदार के आदेश का खुलेआम उलंघन किया जा रहा है।

Next Post

सब रजिस्टार अवकाश पर, दफ्तर में लटका ताला

Tue Oct 22 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email चितरंगी-देवसर एवं बैढ़न के सब रजिस्टार दफ्तर का हाल, क्रेता-विक्रेता परेशान सिंगरौली : जिला कलेक्ट्रेट भवन में संचालित उप पंजीयक दफ्तर में आज पूरे दिन ताला लटका रहा। वही यह भी चर्चा है कि कल दिन मंगलवार […]

You May Like