दक्षिणी अमेरिकी प्रांतों में तूफान से 15 लोगों की मौत

सैन फ्रांसिस्को, 27 मई (वार्ता) दक्षिणी अमेरिकी प्रांतों टेक्सास, अर्कांसस, ओक्लाहोमा और केंटुकी में तेज तूफान तथा बवंडर से कम से कम 15 लोगों की मौत हो गयी है।

टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने बताया कि सात लोग मारे गए और 100 से अधिक अन्य घायल हो गये । वहीं कुक काउंटी में सड़क के किनारे एक यात्रा पड़ाव और घर को नुकसान पहुंचा।

उन्होंने बताया कि 200 से अधिक घर और अन्य इमारतें नष्ट हो गईं और 120 अन्य संरचनाएं क्षतिग्रस्त हो गईं। टेक्सास, अर्कांसस और केंटुकी में 300,000 से अधिक निवासियों को बिजली के बिना रहना पड़ रहा है।

स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक अर्कांसस में तूफान में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई।

मेयस काउंटी आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी ने कहा कि ओक्लाहोमा प्रांत के उत्तरपूर्वी हिस्से में आए बवंडर के बाद मेयस काउंटी में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई।

केंटुकी के गवर्नर एंडी बेशियर ने कहा कि लुइसविले में एक व्यक्ति की मौत हो गई।

राष्ट्रीय मौसम सेवा ने चेतावनी दी है कि तूफान के सोमवार को मध्य-मिसिसिपी, ओहियो और टेनेसी घाटियों के कुछ हिस्सों में पूर्व की ओर बढ़ने का अनुमान है।

Next Post

हेमा मालिनी ने शिल्पा शेट्टी के साथ 'मैं जट यमला पगला दीवाना' पर किया डांस

Mon May 27 , 2024
मुंबई, 27 मई (वार्ता) बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी ने सुपरहिट गाना ‘मैं जट यमला पगला दीवाना’ पर शिल्पा शेट्टी के साथ डांस किया है। हेमा मालिनी और शिल्पा शेट्टी के डांस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।वायरल हो रहा वीडियो डांस रियलिटी शो सुपर […]

You May Like