गणित एवं विज्ञान के पेपर में 175 विद्यार्थी रहे अनुपस्थित

10वीं एवं 12वीं की रुक जाना नहीं योजना की परीक्षाएं

जबलपुर: माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित की गई बोर्ड परीक्षा में फेल हुए विद्यार्थियों को रुक जाना नहीं योजना के तहत दोबारा परीक्षा देने का अवसर प्राप्त हुआ है। बुधवार को 10वीं एवं 12वीं कक्षा के विभिन्न विषयों का पेपर आयोजित किया गया। यह परीक्षा जिले में बनाए गए कुल 17 केंद्रों में आयोजित की जा रही है। शुक्रवार को दोनों ही कक्षा के कुल 4449 विद्यार्थियों ने गणित और विज्ञान विषयों की परीक्षा दी है। जिसमें दोनों ही कक्षा के मिलाकर 175 विद्यार्थी अनुपस्थित रहे। जिला शिक्षा विभाग द्वारा गर्मी के प्रकोप को देखते हुए सभी केंद्रों पर ठंडे पानी, ग्लूकोज और पंखे आदि की व्यवस्था की गई है।

परीक्षा प्रभारी अरविंद अग्रवाल से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को पहली पाली में 12वीं कक्षा में राजनीति विज्ञान एवं गणित विषय के पेपर आयोजित किए गए। जिसमें कुल 729 विद्यार्थी शामिल होने वाले थे,लेकिन 679 विद्यार्थी ने ही यह परीक्षा दी है जबकि 50  विद्यार्थी इस परीक्षा में अनुपस्थित थे। इसके अलावा दूसरी पाली में दसवीं कक्षा में विज्ञान का पेपर आयोजित किया गया। जिसमें कुल 3720 विद्यार्थी शामिल होने वाले थे,लेकिन 3595 विद्यार्थियों ने ही यह परीक्षा दी जबकि 125 विद्यार्थी अनुपस्थित थे।

Next Post

सीजन का सर्वाधिक तापमान, पारा 46.2 डिग्री पर पहुंचा

Sat May 25 , 2024
रतलाम: जिले में गर्मी ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है। मंगलवार को तापमान 46.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। तल्ख धूप और पूरे दिन लू चलने से लोग परेशान रहे। जहां-तहां लोगों ने राहत के लिए छाए का सहारा लिया और शीतल पेय का सेवन किया। आगामी 5 से 7 दिन […]

You May Like