अब एक ही परिवार के लोगों को मौका देना का जमाया गया: यादव

नई दिल्ली/भोपाल, 21 मई  मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कांग्रेस और विपक्षी दलों पर हमला करते हुए कहा कि अब एक ही परिवार के लोगों को मौका देने का जमाना गया, अब तो गरीब और किसान परिवार से प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री बन रहे हैं।

डॉ यादव ने दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा बिहार, यूपी में कुछ राजनीतिक दलों में परिवारवाद इतना हावी हैं कि वे सारे पद अपने ही घर में रख लेते हैं। किसी को मौका ही नहीं देते, लेकिन भाजपा में ऐसा नहीं होता है। अगर ऐसा होता तो मुझे कौन मौका देता। मुझे इस बात की प्रसन्नता है कि भाजपा के शीर्ष नेतृत्व और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें ये मौका दिया है। भाजपा सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास को लेकर चलती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तरप्रदेश में कई दलों ने चार-चार बार सरकार बनाई, लेकिन आज तक वे मथुरा के अंदर भगवान श्रीकृष्ण को मुस्कुराहट नहीं दे पाए। जनता के पास वोट मांगने तो जाते थे, लेकिन वे भगवान श्रीराम, श्रीकृष्ण का मंदिर नहीं बनवा पाए। इतना ही नहीं ये तो इतने निष्ठुर है कि जब अयोध्या में भगवान श्रीराम का मंदिर बन गया तो वहां पर अब तक दर्शन करने के लिए भी नहीं जा सके हैं। ऐसे कांग्रेसियों के साथ समाजवादी वाले दोस्ती करते हैं।

डॉ यादव ने कहा कि यह लोकतंत्र है और इसमें सबको अधिकार है कि वे प्रधानमंत्री बने, मुख्यमंत्री बने, मंत्री, सांसद, विधायक बनें, लेकिन आज भी कांग्रेस में सिर्फ एक ही परिवार को सारे पद चाहिए। अब एक ही परिवार के लोगों को मौका देने का जमाना गया। देश में अब गरीब परिवार का बेटा प्रधानमंत्री बन सकता है, किसान परिवार का बेटा मुख्यमंत्री बन सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस या आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी आएं तो उनसे पूछना कि हमारे धर्म से क्या परेशानी है। भगवान श्रीराम के मंदिर बनने में कांग्रेस ने क्यों अड़ंगे लगाए। भगवान श्रीकृष्ण ने हमें शिक्षा का महत्व समझाया।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और अखिलेश यादव की जोड़ी बेमेल है, इनका कोई तालमेल नहीं है। समाजवादी पार्टी के स्व. मुलायम सिंह ने कांग्रेस पार्टी से हमेशा से नफरत की थी और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुभकामना दी थी। अभी ये अवसर परस्ती की दोस्ती कितनी चलेगी, आप भी देखोगे, हम भी देखेंगे। श्री गांधी सभाओं में संविधान की किताब दिखा रहे हैं। श्री गांधी उस संविधान के बजाय दूसरी कोई किताब दिखाकर मूल संविधान और बाबा साहब की आत्मा के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।

डॉ यादव ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तंज कसते हुए कहा कि उनको मालूम है कि उन्हें 2 दिन के बाद कहां जाना है। कौन डर गया है। जमानत पर कौन आया है। जमानत निरस्त कराएं, अभी अंदर चले जाएंगे। बड़े दुर्भाग्य के साथ कहना पड़ रहा है कि इतने बड़ी जवाबदारी वाली जगह पर रहकर, कितनी हल्केपन की राजनीति करते हैं। महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार में इस ढंग का प्रदर्शन करके आप क्या चाह रहे हो। आप बहन-बेटी का अपमान कर रहे हो, ये गलत बात है।

Next Post

करोड़ों रुपये कीमत की पंद्रह सौ अट्ठत्तर बीघा निजी भूमि सरकारी घोषित

Tue May 21 , 2024
मुरैना, 21 मई  मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के तीन गांवों की करोड़ों रुपये कीमत की 1578 बीघा निजी भूमि को सरकारी घोषित किया गया है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार पूर्व में यह सरकारी भूमि थी, जिसे वहां पदस्थ पटवारियों ने ग्रामीणों से मिलकर निजी भूमि दर्शा दिया था। कलेक्टर अंकित […]

You May Like