रेलवे ओव्हर ब्रिज के पास गड्ढे में दो बोलेरों वाहन हो चुकी है चारों खाने चित्त

जानलेवा साबित हो रहा गड्ढा, एमपीआरडीसी की नही टूटी अब तक नींद, बैढऩ के कचनी मार्ग का हाल, रात में कई बाईक चालक हो चुके हैं सड़क हादसे का शिकार

नवभारत न्यूज

सिंगरौली 19 मई। जिला मुख्यालय बैढऩ के चन्द मीटर दूर माजन मोड़ के कचनी मार्ग में रेलवे ओव्हर ब्रिज के पास मुख्य मार्ग में एक गड्ढा जानलेवा साबित हो रहा है। एक सप्ताह के दौरान इस गड्ढे से दो बोलेरों वाहन चारों खाने चित्त हो गई। गनिमत रही कि किसी को गंभीर चोटे नही आई। बाईक चालक कितनी संख्या में सड़क हादसे का शिकार हुये हैं। इसका आंकड़ा नही है।

दरअसल कचनी से माजन मोड़ की ओर आने वाले सड़क मार्ग में रेलवे ओव्हर ब्रिज के समीप एक गड्ढ़ा जानलेवा साबित हो रहा है। बरगवां-बैढऩ के मुख्य मार्ग में गड्ढा इतना खतरनाक हो चुका है कि एक सप्ताह के दौरान दो बोलेरों वाहन बेकाबू होने से इसी गड्ढे की वजह से पलट गई। गनिमत रही कि हादसे में केवल वाहन चालक की सवार थे और उन्हीं को चोटे आई। वही यह भी बताया जाता है कि रात की समय कचनी से माजन मोड़ तरफ आने वाले करीब आधा दर्जन से अधिक मोटरसाइकिल चालक भी सड़क हादसे का शिकार हुये हैं। वही बताया जा रहा है कि सड़क का कार्य एमपीआरडीसी के द्वारा कराया गया है और अभी गारण्टी अवधि में है। फिर भी एमपीआरडीसी की नींद अब तक नही खुली। लिहाजा उक्त गड्ढे में कभी बड़ा हादसा हो सकता है। राहगीरों ने इस ओर कलेक्टर का ध्यान आकृष्ट कराया है।

गारंटी अवधि में परसौना-निगाही मोड़ तक का मार्ग

परसौना से लेकर निगाही मोड़ तक सड़क मार्ग गारंटी अवधि में है। करीब तीन साल पूर्व एमपीआरडीसी के द्वारा खनिज प्रतिष्ठान मद से कार्य कराया गया। हालांकि उक्त सड़क मार्ग के निर्माण कार्य की गुणवत्ता विहीन कार्य को लेकर लगातार शिकायते की जा रही थी। इसके बावजूद संविदाकार मनमानी तौर पर एमपीआरडीसी अधिकारियों के सांठगांठ से फ ोरलेन सड़क का कार्य गुणवत्ता विहीन कराया। जिसके चलते साल भर के अन्दर सड़क के चिथड़े निकलने लगे और जगह-जगह पैच लगाने का कार्य शुरू हो गया और अब ये गड्ढा कई दिनों से निर्मित है। फिर भी एमपीआरडीसी के अधिकारी एवं ठेकेदार की नजर नही पड़ रही है।

Next Post

धर्मेंद्र को किशोर कुमार सम्मान,खंडवा के लोग क्यों नहीं हैं खुश

Sun May 19 , 2024
  नवभारत न्यूज खंडवा । मशहूर फिल्म अभिनेता धर्मेंद्र को किशोर कुमार सम्मान से नवाजा गया है। मुंबई में धर्मेंद्र के घर पहुंचकर संस्कृति विभाग ने यह सम्मान और राशि का चेक प्रदान किया। अस्वस्थता के कारण धर्मेंद्र खंडवा आकर सम्मान नहीं ले पा रहे थे। इस संबंध में उन्होंने […]

You May Like