राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज राजस्थान में हुई प्रवेश

भोपाल, मार्च (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज मध्यप्रदेश से राजस्थान में प्रवेश हो गयी।

श्री गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 2 मार्च से 7 मार्च तक मध्यप्रदेश के मुरैना, ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, राघोगढ़, उज्जैन, देवास, धार और रतलाम जिलों के विभिन्न क्षेत्रों में निकाली गई। इस दौरान विभिन्न मार्गों पर रोड-शो, जनसभाएं आयोजित की गई। मध्यप्रदेश में न्याय यात्रा का समापन आज सैलाना में मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी और राजस्थान के कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद डोटासरा की उपस्थिति में सेवादल द्वारा राष्ट्रीय ध्वज सौंप कर हुआ। श्री पटवारी ने श्री डोटासरा को न्याय यात्रा ध्वज सौंपा और हजारों कांग्रेसजनों की उपस्थिति में मप्र से न्याय यात्रा की विदाई की और इसी के साथ न्याय यात्रा आज राजस्थान में प्रवेश हुई।

श्री गांधी की मध्यप्रदेश में छह दिन हुई न्याय यात्रा के लिए उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, दिग्विजयसिंह, मध्यप्रदेश के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं सहित प्रदेश के लाखों कांग्रेसजनों, आमजनों, मीडिया के साथियों का धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि पांच न्याय को लेकर निकाली जा रही इस यात्रा मध्यप्रदेश में भारी स्नेह और सम्मान मिला है। श्री गांधी ने न्याय यात्रा में जनता के मुद्दों को उठाया और देश और प्रदेश की भाजपा सरकारों से जनता को न्याय दिलाने की मांग की। किसानों की समस्याओं, महिलाओं के साथ न्याय, बेरोजगारी और महंगाई जैसे तमाम मुद्दों पर अपनी बात जनता के समक्ष रखी।

श्री गांधी की छह दिन की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, संगठन महामंत्री के.सी. वेणुगोपाल, महासचिव भंवर जितेन्द्र सिंह, जयराम रमेश, प्रवक्ता चरण सिंह सपरा, सचिन पायलेट सहित वरिष्ठ नेताओं ने भी न्याय यात्रा को संबोधित किया।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने श्री गांधी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि न्याय यात्रा में जो स्नेह और प्यार यहां की जनता से मिला उससे बेहद अभिभूत हूं। कांग्रेस पार्टी विपक्ष की भूमिका में रहकर जनता की लड़ाई लड़ रही है। हम जनहित के मुद्दों को सदन से सड़क तक उठा रहे हैं और भाजपा सरकार द्वारा जनता से दो वादे किये गये हैं उनको पूरा कराने के लिए कांग्रेस पार्टी पूरी तरह दृढसंकल्पित है। पर्ची से निकले मुख्यमंत्री को जनता से किये वादे पूरे करना होगा।

न्याय यात्रा में पूर्व मंत्री सुरेश पचौरी, कांतिलाल भूरिया, अरूण यादव, सांसद नकुल नाथ, विवेक तन्खा, राज्यसभा सांसद अशोक सिंह, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल भैया, डॉ. गोविंद सिंह, अभा कांग्रेस के सीडब्लूसी मेंबर कमलेश्वर पटेल, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, उपनेता हेमंत कटारे, ओमकार मरकाम, मीडिया विभाग के अध्यक्ष के.के. मिश्रा, पूर्व मंत्रीगण, विधायकगण, पूर्व विधायकगण, जनप्रतिनिधिगण, मोर्चा संगठनों, विभागों, प्रकोष्ठों के प्रदेश अध्यक्षों सहित प्रदेश के सभी वरिष्ठ नेतागण पूरी सक्रियता और उत्साह के साथ न्याय यात्रा में शामिल रहे।

Next Post

शुक्ल ने महाशिवरात्रि पर्व की बधाई दी

Fri Mar 8 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email भोपाल,  मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएँ दी हैं। श्री शुक्ल ने कहा है महाशिवरात्रि धार्मिक एवं सामाजिक एकात्मता का महत्वपूर्ण पर्व है, जिसमें […]

You May Like