ग्वालियर चंबल में बरस रही आग दतिया प्रदेश में सबसे गर्म

*शहर का जनजीवन बुरी तरह प्रभावित, दोपहर में सड़कें सूनी*

 

ग्वालियर। ग्वालियर चंबल क्षेत्र में भीषण गर्मी पड़ रही है। शनिवार को दतिया प्रदेश में सबसे गर्म रहा। यहां तापमान 47.2 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं ग्वालियर ल व मुरैना में 45 के पार तापमान रहा। मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिणी हवाओं ने ग्वालियर चंबल को झुलसा दिया है। वहीं राजस्थान में बना सिस्टम वीक होने से तेज गर्मी पड़ रही है।

 

आज का तापमान

 

दतिया – 47.2 डिग्री

गुना – 40.6 डिग्री

ग्वालियर – 45 डिग्री

मुरैना – 45 डिग्री

शिवपुरी – 42.2 डिग्री

 

कल इन जिलों में हीटवेव अलर्ट

 

कल चंबल व बुंदेलखंड के 8 जिलों में लू का असर देखने को मिलेगा। गुना, अशोकनगर, ग्वालियर, शिवपुरी, दतिया, मुरैना, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में हीटवेव चलेगी।

 

दो दिनों तक तापमान में बढ़त जारी रहेगी

ग्वालियर में गर्मी से बने मौसम के थर्ड डिग्री माहौल ने जनजीवन प्रभावित किया है। पिछले दिन भी सबसे अधिक तापमान ग्वालियर में 44 डिग्री दर्ज किया गया। अगले दो दिनों तक तापमान में बढ़त जारी रहेगी। दक्षिण-पश्चिम से चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। जिसके कारण प्रदेश में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है।

Next Post

धार की भोजशाला में ASI टीम ने आज (शनिवार) 58वें दिन सर्वे का काम शुरू कर दिया है।

Sat May 18 , 2024
धार ASI के अधिकारी रोज सुबह से लेकर शाम तक यहां सर्वे के तहत कई बिंदुओं पर काम कर रहे हैं, लेकिन अभी तक जीपीआर व जीपीएस मशीनों के आने का इंतजार है। इन मशीनों का उपयोग भी सर्वे में होना है। मशीनों के आने के बाद ही सर्वे के […]

You May Like