लापरवाह शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस

सतना :कार्यालय कलेक्टर जनजातीय कार्य विभाग सतना द्वारा आदिवासी बालक आश्रम शाला अजवाईन जिला मैहर के उच्च श्रेणी शिक्षक जितेंद्र सिंह और आदिवासी बालक आश्रम शाला बरौंधा के सहायक शिक्षक मणिराज सिंह को कर्तव्य पर बिना सूचना अनुपस्थित रहने और कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।इसके अनुसार आदिवासी आश्रम शाला बरौंधा के सहायक शिक्षक मणिराज सिंह 17 मई 2022 से बिना सूचना अनुपस्थित हैं। इसके पूर्व इनके खिलाफ दो विभागीय जांच उपरांत दो वेतनवृद्धि असंचयी प्रभाव से और तीन वेतनवृद्धि संचयी प्रभाव से रोकी जा चुकी थीं। संबंधित को तीन दिवस के भीतर समक्ष में उपस्थित होकर जवाब प्रस्तुत करने को कहा गया है। अन्यथा की स्थिति में अनुशासनात्मक कार्यवाही एकपक्षीय की जायेगी।

आदिवासी बालक आश्रम शाला अजमाईन के उच्च श्रेणी शिक्षक जितेंद्र सिंह को आश्रम शाला से लगातार दो माह से अनुपस्थित होने पर नोटिस जारी की गई है। इसके पूर्व भी शासकीय कार्य में लापरवाही बरतने पर निलंबित किया गया था। संबंधित के खिलाफ विभागीय जांच भी चल रही है। उच्च श्रेणी शिक्षक को नोटिस जारी कर 3 दिवस में समक्ष में उपस्थित होकर जवाब मांगा गया है। अन्यथा की स्थिति में एकपक्षीय कार्यवाही कर सेवा से पृथक करने की कार्यवाही की जायेगी।

Next Post

बस में आग लगने से नौ लोगों की मौत

Sat May 18 , 2024
चंडीगढ़, 18 मई (वार्ता) हरियाणा के नूह में शुक्रवार देर रात एक चलती बस में आग लग जाने से मथुरा-वृंदावन से लौट रहे नौ श्रद्धालुओं की मौत हो गई और करीब 20 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि बस मथुरा-वृंदावन से पंजाब के लिए निकली थी और कुंडली-मनेसर-पलवल […]

You May Like