परिवारवादी गठबंधन के नेताओं की नीति है ‘फैमिली फर्स्ट’: शाह

अमेठी 17 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि इंडिया गठबंधन परिवारवादी दलों का एक समूह है जिनकी नीति देश हित की बजाय परिवार के लोगों का भला करना है।

पार्टी प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के पक्ष में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुये श्री शाह ने कहा कि 70 सालाें के लंबे इंतजार के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अयोध्या में प्रभु श्रीराम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की है।कांग्रेस वाले कहते हैं कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा ढंग से नहीं हुई।यदि ये इंडी गठबंधन वालेसत्ता में आए,तो फिर से मंदिर पर बाबरी ताला लगा देंगे।

उन्होने कहा कि यह घमंडिया गठबंधन परिवारवादी सोच रखने वाले लोगों का गठबंधन है। लालू यादव अपने बेटे को, ममता बनर्जी अपने भतीजे को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं और सोनिया गांधी अपने बेटे को प्रधानमंत्री बनाना चाहती हैं।

श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस वाले कह रहे हैं कि रायबरेली और अमेठी उनके परिवार की सीट है, यह सीट किसी परिवार की नहीं, बल्कि रायबरेली और अमेठी के गरीब युवाओं की सीट है और जिसे रायबरेली व अमेठी की जनता चाहेगी वही चुनकर संसद जाएगा।

उन्होने कहा कि लोकतंत्र में परिवार की कोई सीट नहीं होती, जो संकट में साथ रहता है और विकास करता है वही सीट पर विजयी होता है।आज पूरे देश का मीडिया कह रहा है और यह तय है कि अमेठी में श्रीमती स्मृति ईरानी व रायबरेली में श्री दिनेश प्रताप जीत कर दोनों सीटें श्री नरेन्द्रमोदी की झोली में देंगे।

श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस ने 70 वर्षों से धारा 370 को संभाल कर रखा था लेकिन श्री नरेन्द्र मोदी ने धारा 370 जड़ से समाप्त कर दिया।कांग्रेस कह रही है कि वो धारा 370 को वापस लाएंगे। प्रधानमंत्री ने इस देश से आतंकवाद को समाप्त किया है, सर्जिकल और एयर स्ट्राइक करके पाकिस्तान के घर में घुसकर भाजपा सरकार ने आतंकवादियों का सफाया किया है जबकि कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर और इनके सहयोगी फारुख अब्दुला कहते हैं कि पाक अधिकृत कश्मीर की बात मत करो, क्योंकि कश्मीर के पास एटम बम हैं।

उन्होने कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेस को डरना है,तो डरे लेकिन पाक अधिकृत कश्मीर भारत का है और भारत उसे वापस लेकर रहेगा। एक ओर श्री नरेन्द्र मोदी हैं जिन पर 23 साल तक मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री रहते हुए चार आने के भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा, दूसरी ओर कांग्रेस के नेतृत्व वाला इंडी गठबंधन है जिसने 12 लाख करोड़ के घोटाले-भ्रष्टाचार किए हैं। घमंडिया गठबंधन के नेताओं के घर से 350 करोड़ रुपए मिले, इन लोगों ने देश को लूटने का कार्य किया है। जिन-जिन लोगों ने भ्रष्टाचार किया है, उन्हें जेल की सलाखों के पीछे भेजने का कार्य नरेन्द्र मोदी सरकार करने वाली है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश के विकास के लिये श्री मोदी ने ढ़ेर सारे कार्य किए हैं, जिनमें 14 एक्सप्रेस-वे, 12000 किमी का हाइवे, प्रभु श्री राममंदिर, काशी विश्वनाथ कॅारिडोर, मेट्रो रेल, मेडिकल कॅालेज, मोबाइल निर्माण में योगदान 60 प्रतिशत, फिल्म सिटी, हैंडिक्राफ्ट पार्क, मेगाफूडपार्क, लॅाजिस्टिकहब, ट्रांस गंगासिटी और गोरखपुर में प्लास्टिक पार्क का निर्माण शामिल हैं।

उन्होने कहा कि कांग्रेस के लोग जिसे परिवार की सीट कहते हैं वहां 70 सालों से कोई कलेक्टर ऑफिस भी नहीं था, लेकिन 2018 में कलेक्टर ऑफिस की नींव डालने का कार्य श्री योगीआदित्यनाथ की सरकार ने किया।प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माफियों और गुंडों को प्रदेश से चुन-चुन कर साफ करने का कार्य कियाहै।

श्री शाह ने कहा कि अमेठी और रायबरेली के लोग वर्षों से गांधी परिवार को अपना नेता मानते रहे, लेकिन उन्होंने कभी यहां की जनता को अपना नहीं माना।

उन्होने कहा कि दस सालो में मोदी सरकार ने उत्तर प्रदेश के विकास के लिये 18 लाख 55 हजार करोड़ रुपये दिये है जबकि मनमोहन सिंह की सरकार ने उत्तर प्रदेश को सिर्फ चार लाख करोड़ दिए थे।

Next Post

जयविलास पैलेस में आगंतुकों से मुलाकात करेंगे सिंधिया

Fri May 17 , 2024
ग्वालियर। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया 18, 19, 23, 24, 25, 26 मई को प्रातः 11 बजे से दोपहर 1 बजे एवं दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक जयविलास पैलेस ग्वालियर में आगंतुकों से मुलाकात के लिए उपलब्ध रहेंगे। Total 0 Shares Facebook 0 Tweet 0 Mail 0 WhatsApp […]

You May Like