सैकड़ों भक्तों ने संत सिंगाजी महाराज के दर्शन किए भक्तों ने 464 वर्षो से जल रही अखण्ड ज्योत के भी दर्शन किए

नवभारत न्यूज
खंडवा। संत सिंगाजी महाराज समाधि स्थल पर 505 वां जन्मोत्सव उत्साह पूर्वक मनाया गया। दुरदराज से आए सैकड़ों भक्तों ने जयकारें लगा कर दर्शन कर समाधि पर प्रसादी चढ़ाई। भक्तों ने 464 वर्षो से जल रही अखण्ड ज्योत के भी दर्शन किए। मन्नत पूरी होने पर भक्तों द्वारा हलवा प्रसादी चढाई जाती है। बैसाख माह में बच्चों के तुलादान अनाज, मिठाई एवं फलों से किया जाता है। कच्ची कैरी के गुच्छे कई भक्तों ने समाधि स्थल पर चढ़ाए।
महंत रतनलाल महाराज ने बताया कि सिंगाजी समाधी स्थल को को फूलो से सजाया गया। पंचामृत के साथ सिंगाजी महाराज की चरण पादुका का स्नान हुआ। महाआरती हुई एवं दोपहर को भोग आरती हुई। शाम के समय 164 दीपों की दीपमालिका का प्रज्जवलन हुआ। हरेसिंग भाई ने बताया कि मंदिर में आज कम से कम 10 से 15 हजार भक्तों ने दर्शन लाभ लिया। सभी व्यवस्थाएं सुचारू चलती रही।

Next Post

जो चुनौती से टकराता है, वह मोदी कहलाता है: मोदी

Fri May 17 , 2024
हमीरपुर 17 मई (वार्ता) कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) को बुंदेलखंड की दुर्दशा का जिम्मेदार ठहराते हुये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि चुनौती को चुनौती देने का नाम मोदी है और जो चुनौती से टकराता है वही मोदी कहलाता है। हमीरपुर जिले के राठ कस्बे में बीेएनबी […]

You May Like