अतिक्रमणकारियों का किया सामान जब्त

खंडवा: जिले में लोकसभा चुनाव के मतदान होने के बाद अब शहर में यातायात को व्यवस्थित व सुचारू करने के लिए ट्रैफिक विभाग और निगम की टीम सडक किनारे अतिक्रमण करने वालों पर कार्यवाही करने सडकों पर उतरी। इस दौरान कई दुकानदारों का दुकानों के बाहर रखा सामान जब्त कर चालान भी बनाए गए। दूध गली, रेलवे स्टेशन रोड, बांबे बाजार, घंटाघर क्षेत्र में यातायात में बाधक बनने वाले दुकानदारों के उपर कार्यवाही की गई। दो दिनों से चल रही कार्रवाई के दौरान जहां बुधवार को बुधवारा बाजार से रेलवे स्टेशन तक टीम ने यातायात बाधित करने वाले व्यापारियों पर कार्रवाई की। इस दौरान कई दुकानदारों का सामान जब्त कर थाने ले आए।
इस दौरान बाजार में रोड पर ठेले पर फल बेचने वालों के कुर्सी टेबल किराना दुकान,आटो पार्टस की दुकानों से भी सामान जब्त कर गाड़ी में भर लिए थे।

वहीं गुरूवार को भी रेलवे स्टेशन से लेकर निगम कार्यालय तक कार्यवाही की गई। कार्यवाही के दौरान दुकानदार जब्त सामान वापस मांगने का अनुरोध करते रहे। अधिकारियों ने कई दुकानदारों का चालान बनाकर उनका सामान लौटाया। वहीं दुकानदारों को हिदायत भी दी कि आगे से इस तरह सामान रोड़ पर न फैलाए। हालांकि गुरूवार को दिन होने से शहर का बाजार ज्यादातर बंद रहता है। इस दौरान की गई कार्यवाही मात्र औपचारिक ही दिखाई दी। अतिक्रमण हटते ही यातायात व्यवस्था सुचारु रूप से संचालित होने से आम जनता द्वारा राहत महसूस की गई। इस पूरी कार्रवाई के दौरान उप पुलिस अधीक्षक यातायात आनंद स्वरुप सोनी, थाना प्रभारी यातायात सौरभ कुशवाह, सुबेदार और ट्राफिक जवान के साथ नगर निगम के अधिकारी व अतिक्रमण दस्ते की टीम शामिल थी।

शहर में पार्किंग टू-व्हीलर और फोर व्हीलर वाहन के लिए जगह निर्धारित की गई है उन्हीं जगह पर पार्किंग करने की समझाईश दी गई है। वहीं दुकानदारों से व्हाइट लाइन के अंदर अपना सामान रखने की अपील की गई ताकि यातायात व्यवस्था में कोई व्यवधान न हो। ऐसे दुकानदार जो पार्किंग के लिए छोड़ी गई जगह पर सामान फैला कर रखते है उनका सामान जब्त कर कार्यवाही की गई है। दो दिन की कार्यवाही के दौरान लगभग 100 लोगों पर कार्यवाही कर जुर्माना वसूला गया है।

Next Post

डॉ आरकेएस धाकड़ बने जीआर मेडीकल कॉलेज के डीन

Fri May 17 , 2024
ग्वालियर: ग्वालियर चंबल अंचल के सबसे बड़े अस्पताल समूह जयारोग्य अस्पताल के अधीक्षक और संयुक्त संचालक की जिम्मेदारी संभालने वाले वरिष्ठ ऑर्थोपेडिक सर्जन डॉ. आरकेएस धाकड़ अब गजराराजा चिकित्सा महाविधालय के डीन नियुक्त किए गए हैं। उनकी यह नियुक्ति प्रावीण्यत क्रम के आधार पर की गई है। मध्यप्रदेश लोक स्वास्थ्य […]

You May Like