घपला करने वाले वेयरहाउस में मिल रही अमानक गेहूं की खेप

स्टैक्स में रखी बोरियों की दूसरे दिन भी चली जांच, होगी एफआईआर

 

नवभारत, जबलपुर। चरगंवा के पास शहपुरा क्षेत्र में बने राघव वेयरहाउस में घपले की जांच दूसरे दिन भी जारी रही। जांच टीम ने वेयरहाउस के अंदर रखे स्टैक की बोरियों को निकाल कर देखना शुरू किया, जिसमें पाया गया की बहुत- सी बोरियों में अमानक  गेहूं भरा हुआ है और अधिकतर गेहूं की बोरियों में  मिट्टी, कुसी और पुराना गेहूं पाया गया है। जो की खरीदी करके वेयरहाउस में भंडारित कर दिया गया था। खाद्य नियंत्रक अधिकारी एवं संयुक्त कलेक्टर नदीमा सिरी से मिली जानकारी के अनुसार जांच दल द्वारा राघव वेयरहाउस के अंदर रखे गए स्टैक की जांच की जा रही है, जिसमें प्रत्येक स्टैक में लगभग 3500 से 3600 बोरियां लगी हुई है। जिनको निकलवा कर जांच की जा रही है, जिसमें से अधिक बोरियों में अमानक रूप से गेहूं पाया गया है,आगे की जांच भी जारी है। इसके अलावा वेयरहाउस के अंदर और भी स्टैको में रखे हुए हैं माल की भी जांच की जाएगी। जिसके बाद फर्जीवाड़े में शामिल लोगों के ऊपर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

इन पर होगी एफआईआर दर्ज

वेयरहाउस के अंदर कपड़ा कर फर्जीवाड़ी मामले में शामिल समिति प्रबंधक राकेश नंदेसरिया, खरीदी केंद्र प्रभारी भूपेंद्र सिंह पटेल, वेयरहाउस संचालक अभिषेक दीक्षित, आपरेटर सृंजल जैन, सर्वेयर प्रवीण रजक और शुभम शर्मा की संलिप्तता प्रथम दृष्ट्या पाई गई है जिनके ऊपर जल्द ही एफआईआर दर्ज की जायेगी।

शाखा प्रबंधक पर भी गिरेगी गाज

गेहूँ खऱीदी घपले में कथित संलिप्तता और लापरवाही के लिये नोडल अधिकारी रघुनाथ कुदौलिया सहकारिता निरीक्षक, जेएसओ भावना तिवारी एवं कुन्जम सिंह राजपूत को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा राघव वेयरहाउस के अंदर चल रहे गेंहू खरीदी घपले में शाखा प्रबंधक एमपीडब्लूएलसी प्रियंका पठारिया पर भी निलंबन की गाज गिर सकती है जिसके लिए  प्रस्ताव एमडी डब्लूएलसी को प्रेषित किया जा चुका है।

ये है मामला

चरगंवा के पास शाहपुरा क्षेत्र में बरगी विधायक नीरज सिंह और तहसीलदार रविंद्र पटेल द्वारा मंगलवार को राघव वेयरहाउस निरीक्षण किया गया था।निरीक्षण के दौरान राघव वेयरहाउस में पुराना, घुना हुआ और नॉन एफए क्यू गेहूँ स्टैक्स लगाकर कर भंडारित किया जाना पाया गया था। जांच करने पर पाया गया कि वेयरहाउस के अंदर किसानों द्वारा खरीदे गए गेंहू को भंडारित किए जा रहे गेंहू के कुल 13 स्टैक्स में से अंदर की लेयर के 2 स्टैक्स में पुराना, घुना हुआ और नॉन एफएक्यू गेहूँ पाया गया है। जिसके बाद अन्य स्टैक्स में भी खऱाब गेहूँ भंडारित होने की आशंका के बाद वेयरहाउस में जांच जारी है।

Next Post

मॉडीफाई सायलेंसर गाडिय़ों की धड़पकड़ फिर शुरु

Thu May 16 , 2024
105 दिनों में लगभग 10 हजार दुपहिया वाहनों पर हुई कार्रवाई   नवभारत,जबलपुर। शहर के अंदर कानफोड़ू साइलेंसर की आवाजों से आतंक मचाने वाले एवं अमानक रूप से वाहनों में नंबर प्लेट रखने वालों के ऊपर फिर कार्रवाई शुरु हो गई हैं। जिसमें थाने के चीता वाहनों और पेट्रोलिंग पुलिस […]

You May Like