आखिरी सांस तक हमारा संबंध बना रहेगा : कमलनाथ

चौरई में कार्यकर्ता सम्मेलन के साथ कांग्रेस का चुनावी शंखनाद

छिंदवाड़ा। चौरई ब्लॉक कांग्रेस के विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन में शिरकत करने पहुँचे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कार्यकर्ताओं से 44 सालों के संबंधों का जिक्र करते हुये कहा कि आप सबसे मेरा बड़ा पुराना संबंध है और हमारा यह संबंध आखिरी सांस तक रहेगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि मैंने अपनी जवानी छिंदवाड़ा के विकास के लिये समर्पित की है आप सब 44 सालों की छिंदवाड़ा की विकास यात्रा के गवाह है। जो काम बाकी है हम सभी मिलजुल उसे पूरा करेंगे। बेरोजगार युवाओं की चिंता व्यक्त करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं से कहा छिंदवाड़ा में उनके द्वारा स्थापित स्किल डेवलोपमेन्ट सेंटरों को आप जाकर इन सेंटरों को देखे और बेरोजगार युवाओं को विभिन्न कार्यों हेतू नि:शुल्क प्रशिक्षित किया जाता है।

कांग्रेस के लोकसभा 2024 के प्रत्याशी व वर्तमान सांसद नकुलनाथ ने कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाते हुये इस चुनाव की तुलना 2004 से करते हुये कहा जब 2004 में सभी महत्वपूर्ण जगहों पर कांग्रेस न होते हुये भी लोकसभा का चुनाव जीती थी तो इस वक्त सभी विधायकों सहित अन्य महत्वपूर्ण जगहों पर जनता ने कांग्रेस को पसंद किया है इस बार परिस्थिति ज्यादा बेहतर है जरूरत है केवल मजबूती से हमारे कार्यकर्ता को खड़े रहकर जनता को हमारे कार्यों को बताने की। भाजपा की गैरांटी पर तंज कसते हुये नकुलनाथ ने कहा कि यह सब बातें है चाहे प्रत्येक भारतीय को 15 लाख मिलने, किसानों की आय दोगुनी करने, 450 रुपये में गैस सिलेंडर देने, किसानों का गेहूं 2700 रुपये प्रति किविंटल खरीदने, महिलाओं को 3 हजार प्रतिमाह देने आदि सभी केवल हवा हवाई बातें है। सच्चाई यह है कि किसानों की आय आज पहले से आधी हो गई है।

चौरई विधायक चौधरी सुजीतसिंह ने नेताद्वय का स्वागत करते हुये कहा कि विकास के।मामले में पूरे देश में छिंदवाड़ा की पहचान है ओर इसका श्रेय कमलनाथ जी को जाता है। सांसद नकुलनाथ जी ने भी छिंदवाड़ा की विकास यात्रा को बीते 5 वर्षों में आगे बढाया है। चौरई क्षेत्र में नहरों से वंचित ग्रामों की समस्या का जिक्र करते हुये विधायक चौधरी सुजीतसिंह ने नेताद्वय से आने वाले समय में दूर कराने की मांग रखी साथ ही उपस्थित कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ को ऐतिहासिक मतों से जिताने की अपील की। इस मौके पर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष तीरथ सिंह ठाकुर, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश अग्रवाल सहित ब्लॉक कांग्रेस कमेटी चौरई की सभी क्षेत्रीय समिति के कार्यकर्ताओ के साथ कांग्रेस के सभी अनुसांगिक संगठनो के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

—————————-

Next Post

मजदूर की मौत से आक्रोशित परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया जमकर हंगामा.

Thu Mar 14 , 2024
  नवभारत न्यूज़ सौंसर 14 मार्च सौंसर कें कच्चीढाना स्थित मैंगनीज खदान में हुई मजदूर की मौत कें बाद गुरुवार को मृतक कें परिजनों सहित ग्रामीणों ने सिविल अस्पताल में जमकर हंगामा किया.परिजन पचास लाख रुपए मुआवजा कें अलावा परिवार कें एक सदस्य को नौकरी सहित अन्य मांग कर रहे […]

You May Like