मध्यप्रदेश में कई स्थानों पर गरज चमक के साथ वर्षा के आसार

भोपाल, (वार्ता) मौसम के बदलते तेवर के बीच मध्यप्रदेश में अगले चौबीस घंटो के दौरान कई स्थानों गरज चमक के साथ ही हल्की वर्षा के आधार हैं।

भोपाल मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिकों ने बताया है कि राज्य के दो दर्जन से अधिक स्थानों पर गरज चमक के साथ हल्की वर्षा हो सकती है। वैज्ञानिकों ने अनुमान व्यक्त करते हुए कहा है कि राज्य के शिवपुरी, ग्वालियर, अनूपपुर, टीकमगढ़ जिले में कहीं कहीं पर व्रजपात के साथ हल्की वर्षा हो सकती है। इसके साथ हीं छतरपुर जिले में आने कई स्थानों पर वर्षा की संभावना है।

वैज्ञानिकों ने आसार व्यक्त किया है कि प्रदेश की राजधानी भोपाल संभाग के जिलों के अलावा नर्मदापुरम, बैतूल, इंदौर, देवास, आगरमालवा, गुना, अशोक नगर, श्योपुर, जबलपुर, नरसिंहपुर, पन्ना, दमोह और सागर जिले में हल्की वर्षा की संभावना है। इस सभी स्थानों को यलो जोन में रखा गया है।

दूसरे तरफ राज्य के हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलिराजपुर, शाजापुर, मंदसौर, नीमच जिलों में तेज हवाओं के साथ हल्की वर्षा के आसार हैं।

वैज्ञानिकों की माने तो भोपाल, इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम संभागों के जिलों के साथ ही नरसिंहपुर, सिनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, पांढुर्णा जिले में वर्षा की संभावना है।

प्रदेश में बीते चौबीस घंटो के दौरान उज्जैन, ग्वालियर, चंबल, रीवा, जबलपुर, सागर संभागों के जिलों में कहीं-कहीं और इंदौर संभाग में कुछ स्थानों पर वर्षा दर्ज की गई। राज्य में दो दर्जन से अधिक स्थानों पर गरज चमक के साथ वर्षा की गई।

प्रदेश की राजधानी भोपाल में शाम के पहर हल्की बादल छाने और हवाएं चलने के कारण गर्मी से शहवासियों को राहत मिली।

Next Post

खेत के मकान में डेढ़ साल से कैद महिला को छुड़ाया

Wed May 15 , 2024
Total 0 Shares Facebook 0 Tweet 0 Mail 0 WhatsApp 0

You May Like