रेलवे कार्यालय के सामने ऑटों चालकों की धमाचौंकड़ी

जबलपुर: मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्र. 6 के बाहर स्थित मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के सामने ई-रिक्शा एवं आटों चालक अपने-अपने वाहन खड़े कर मनमानी कर रहे है। जिसके चलते कार्यालय में निकलने एवं दाखिल होने वाले कर्मचारियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इतना ही नहीं यह ऑटों चालक अपनी मनमानी से माल गोदाम से उच्च न्यायालय एवं कलेक्ट्रेट चौराहें तक कहीं भी अपने वाहन खड़े कर सवारी बटोर रहे है। जिसके कारण मार्ग पर चलने वाले अन्य राहगीरों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है बनाए गए ऑटों स्टॉप पर ना खड़े कर यह ऑटों एवं ई-रिक्शा चालक अपने हिसाब से किसी भी मार्ग पर कही भी खड़े करने के लिए अपने आप को स्वतंत्र मान लेते है। जिसके चलते शहर की टै्रफिक व्यवस्था चौपट हुई पड़ी है।
इधर, यूनियन ऑफिस के बाहर जमें चाये वाले
माल गोदाम चौराहें से कलेक्ट्रेट चौक कि ओर जाने वाले मार्ग पर स्थित वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन के कार्यालय के दोनों तरफ लाइन से चाय-नाश्ते, पान एवं हॉकरों का कब्जा हो चला है। यह अवैध दुकानदार सडक़ एवं सडक़ किनारे बने फुटपॉथ पर अपनी-अपनी दुकाने लगाकर सुबह से लेकर देर शाम तक संचलित करते है। जिसके चलते इस सडक़ से होकर स्टेशन जाने  वाले पैदल यात्रियों को सडक़ का इस्तेमाल करना पड़ता है इतना ही नहीं इन दुकानों में आने वाले ग्राहक भी अपने-अपने वाहन मुख्य सडक़ पर खड़े कर निकल जाते है। जिसके कारण इस मार्ग पर दिन में कई बार जाम के हालत भी बनते है। नगर प्रशासन को जल्द से जल्द इन ई-रिक्शा एवं अवैध अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कारवाई कर शहर की सडक़े एवं फुटपॉथों को आम जनता के लिये सुचारू रखना चाहिए।

Next Post

बाजार सा सजने लगा नागरथ चौक

Tue May 14 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email व्यवस्ततम चौराहा चढ़ा अतिक्रमण की भेंट   जबलपुर: शहर के व्यवस्ततम चौराहे में से एक नागरथ चौक अब बाजार बनता जा रहा है। चौराहे में तीसरे पुल छोर, रसल चौक छोर एवं दूसरे पुल छोर की ओर […]

You May Like