बाजार सा सजने लगा नागरथ चौक

व्यवस्ततम चौराहा चढ़ा अतिक्रमण की भेंट
 
जबलपुर: शहर के व्यवस्ततम चौराहे में से एक नागरथ चौक अब बाजार बनता जा रहा है। चौराहे में तीसरे पुल छोर, रसल चौक छोर एवं दूसरे पुल छोर की ओर जाने वाले मार्गों पर सीट कवर, चाय – नाश्ते, एवं पान गुटखे की दुकाने सजने लगी है। जिसके चलते ट्रैफिक नियमों का पालन कर  लाल बत्ती पर रूकने वाले लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। सडक़ किनारे चौराहे पर सजी दुकानों के कारण लेफ्ट भी बाधित हो जाता है। जिसमें ना चाहते हुये भी राहगीरों को रूककर लाल बत्ती में अपना कीमती समय गंवाना  पड़ता है। इस चौराहे के चारो ओर अतिक्रमणकारियों का जमावड़ा है। जिनके कब्जे में पहले से ही सडक़े, फुथपॉथ एवं शहर  के प्रमुख इलाके तो है ही परन्तु अब इन लोगों ने शहर के चौक चौराहों को भी अपना निशाना बना लिया है।
नहीं होती कारवाई
नगर प्रशासन एक ओर जबलपुर शहर की स्मार्ट सिटी का स्वरूप देने में लगा हुआ है तो वही दूसरी ओर शहर के पॉश इलाकों के साथ-साथ चौक चौराहे भी अतिक्रमणकारियों की भेट चढ़ चुके है। पुलिस के पास पर्याप्त स्टॉफ ना होने अतिक्रमणकारियों द्वारा इसका खूब लाभ उठाया जा रहा है। दुकानें बेधडक़ सजाई जा रही है। जिसका सीधा असर शहर की यातायात एवं कानून व्यवस्था पर पड़ रहा है।
लेफ्ट टर्न पर डटे मैकेनिक
नागरथ चौक से तीसरे पुल की ओर जाने वाले मार्ग पर बने लेफ्ट टर्न के किनारे लाइन से मैकेनिकों ने अपना कब्जा जमा रखा है। इतना ही नहीं रसल चौक की ओर जाने वाले मार्ग पर भी बड़ी संख्या में मैकेनिक प्वाइंट विकसित हो चले है। जिसके चलते अब नागरथ चौक चौराहा कम और अतिक्रमण बाजार के रूप में ज्यादा दिखाई देता है। शहर के चौक चौराहों को अपना निशाना बनाते जा रहे अवैध अतिक्रमण कारियों पर कारवाई कर शहर के  चौक चौराहों को दुरूस्थ कर यातायात व्यवस्था पर ध्यान देना चाहिए।

Next Post

जिले में निर्बाध,सुगमता एवं शांतिपूर्ण रूप से मतदान संपन्न, 74.05 प्रतिशत हुआ मतदान

Tue May 14 , 2024
बुरहानपुर: जिले में लोकसभा आम निर्वाचन.2024 के तहत नेपानगर विधानसभा क्षेत्र.179 एवं बुरहानपुर विधानसभा क्षेत्र.180 में आज 13 मई 2024 को निर्बाद्धए स्वतंत्र एवं शांतिपूर्ण रूप से मतदान संपन्न हुआ। इस दौरान कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री भव्या मित्तल एवं पुलिस अधीक्षक श्री देवेन्द्र पाटीदार ने संयुक्त रूप से […]

You May Like