लैंगिक संवेदीकरण पर कार्यशाला में मंथन*

ग्वालियर। मध्य भारत शिक्षा समिति द्वारा संचालित माधव विधि महाविद्यालय द्वारा आज लैंगिक संवेदीकरण पर कार्यशाला आयोजित की गई। मुख्य वक्ता ग्वालियर विधि महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. रेखा रानी शर्मा थीं। डॉ. शर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा कि विधि के अनुसार लैंगिक संवेदीकरण सभी के लिए समान है, परंतु आज भी हमारे समाज में की मानसिकता में कोई परिवर्तन नहीं है। उन्होंने बताया की वस्तुत हम भारत के लोग 21 वी सदी के भारतीय होने पर गर्व करते है। बेटा पैदा होने पर खुशी का जश्न मनाते है और बेटी का जन्म हो जाए तो दुखी हो जाते है। और उन्होंने बताया की समाज में सामाजिक, आर्थिक, और राजनेतिक प्रगिति के बावजूद वर्तमान भारतीय समाज में पितृसत्तात्मक मानसिकता जटिल रूप से व्याप्त है। इसके कारण बेटियों को आज भी एक जिम्मेदारी समझा जाता है।

इस अवसर पर महाविधालय की प्राचार्य एवं कार्यक्रम की संयोजक डा. नीति पांडे एवं सह आयोजक सहायक प्राध्यापक प्राची शाक्य के साथ – साथ 50 से अधिक की संख्या में छात्र एवं छात्राएं उपस्थित थे।

Next Post

सीधी पुलिस ने सायबर फ्राड पर जारी की एडवाइजरी 

Mon May 13 , 2024
* इंवेस्टीगेशन एजेंसियों के नाम सायबर फ्राड का खतरा नवभारत न्यूज सीधी 13 मई। पिछले कुछ समय से एक विशेष प्रकार के सायबर अपराधों की शिकायत पुलिस को देखने में आ रही है, जिसमें आम नागरिकों को किसी इंवेस्टीगेशन एजेंसी/संस्था के वरिष्ठ अधिकारी के नाम से कॉल व्हाट्सएप कॉल करके […]

You May Like