तहसीलदार के औचक निरीक्षण में खुद अनाज तौलते मिले किसान

पीएम जन मन योजना के कैंप बरका का लिया जायजा

सरई :जिले में बैगा जनजातियों के सार्वभौमिक विकास के लिए एवं शासन योजना का लाभ दिन आने के लिए कलेक्टर चंद्रशेखर शुक्ला के द्वारा लगातार सतत मॉनिटरिंग एवं फील्ड अधिकारियों को सुदूर ग्रामों तक पहुंचाने के दिशा-निर्देश दिए गए हैं।
तहसीलदार सरई ने जनमन योजना अंतर्गत संचालित कैंप बरका का निरीक्षण किया। जहां पर आयुष्मान कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, आधार कार्ड एवं अन्य योजनाओं से जनजाति समुदाय को लाभान्वित करने के लिए सतत रूप से फॅार्म भरवाये जा रहे थे। जिसका परीक्षण किया। स्थानीय कैंप में ग्रामीणों के पेयजल की व्यवस्था समुचित रूप से कराई गई है। आधार कार्ड के ऑपरेटर एवं मशीन उपलब्ध है।
उपार्जन केंद्र बरका में मिली गड़बडि़य़ां
किसानों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए कलेक्टर के निर्देशन में तहसीलदार सरई द्वारा उपार्जन केंद्र बरका में गेहूॅ के उपार्जन का निरीक्षण किया गया। जहां पर गेहूॅ उपार्जन करनेे के लिए मजदूरों की व्यवस्था नही थी। किसान स्वयं ही अपना तौल करवा रहे थे। तहसीलदार के द्वारा तत्काल मजदूरों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश उपार्जन केंद्र में कर्मचारियों को दिए गए। पेयजल की उपलब्धता एवं छाया की व्यवस्था के लिए भी निर्देशित किया गया। त्वरित रूप से व्यवस्थाओं को मौके पर ही सुधार लिया गया। अभी तक 979.50 क्विंटल का उपार्जन किया गया है। विदित हो की बरका उपार्जन केंद्र में पूर्व में उपार्जन की गड़बडिय़ां पाई गई थी। जिसमें व्यापक भ्रष्टाचार के कारण समिति प्रबंधक एवं अन्य लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गई थी। इस बार प्रशासन द्वारा पूर्व से ही सतर्कता बरती जा रही है।

Next Post

जनपद दफ्तर के बाथरूम के पास शराब बोतलों की भरमार

Sat May 11 , 2024
स्वच्छ भारत अभियान को चिढ़ा रहा जनपद बैढऩ का दफ्तर सिंगरौली : जनपद पंचायत के इर्द-गिर्द स्वच्छ भारत अभियान को चिढ़ा रहा है। यहां के बाथरूम के पीछे शराब की खाली बोतले इस बात की गवाह हैं कि यहां के शराब पीने वालों की संख्या लगातार बढ़ रहे हैं।जानकारी के […]

You May Like