खड़गे राहुल ने जनता से अपने अधिकारों की रक्षा के लिए मतदान का किया आग्रह

नयी दिल्ली 07 मई (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को लोकसभा के तीसरे चरण के लिए हो रहे मतदान के लिए देश की जनता से बड़ी संख्या में बाहर आने तथा अपने अधिकारों की रक्षा के लिए मतदान का आग्रह किया।

श्री खड़गे ने लोगों से यह कहते हुए समझदारी से मतदान करने का आग्रह किया कि यह चुनाव एक ऐसे भारत का निर्माण कर सकता है जहां न्याय सर्वोच्च होगा।

कांग्रेस अध्यक्ष ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपने पोस्ट में कहा, “संविधान को बचाने के लिए वोट करें। लोकतंत्र की रक्षा के लिए वोट करें। मैं ईमानदारी से आपसे लोकतंत्र को चुनने का आग्रह करता हूं, ताकि हमारी संस्थाएं अपने स्वतंत्र स्वरूप में लौट सकें और क्रूर सत्ता के अंगूठे के नीचे न दबें। हम लड़ाई के ठीक बीच में हैं। अब एक सही निर्णय ऐसे भारत का निर्माण कर सकता है जहां न्याय सर्वोच्च है।”

उन्होंने पांच न्यायों का जिक्र करते हुए कहा, “जब आप ईवीएम पर बटन दबाते हैं, तो ध्यान रखें कि आप सिर्फ अपना भविष्य नहीं, बल्कि 140 करोड़ साथी भारतीयों का सामूहिक भविष्य तय कर रहे हैं।”

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी लोगों से बड़ी संख्या में बाहर आने और अपने अधिकारों की रक्षा के लिए मतदान करने का आग्रह किया।

श्री गांधी ने एक्स पर लिखा , “याद रखें, यह कोई सामान्य चुनाव नहीं है, यह देश के लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए चुनाव है।”

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों की 93 लोकसभा सीटों पर मंगलवार को मतदान शुरू हुआ और शाम छह बजे तक चलेगा।

Next Post

जेवरात, नगदी ले गए चोर

Tue May 7 , 2024
जबलपुर: पनागर थाना क्षेत्र में चोरों ने धावा बोलते हुए  सोने चांदी के जेवरात समेत नगदी पार कर दी। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर पतासाजी शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि धन्नूलाल यादव 70 वर्ष निवासी ग्राम सकरी पनागर ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि  5 मई की दरम्यानी […]

You May Like