हाइवे पर करते थे मोटर साइकिल की लूट

कनाड़िया पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार
शौक पूरा करने की लत ने बना दिया लुटेरा
इंदौर:हाईवे पर मोटर साइकिल की लूट करने वाले शातिर लुटेरे को कनाडिया पुलिस ने गिरफ्तार किया है. शौक पूरा करने की लत ने लुटेरा बना दिया. आरोपी चोरी की बाईको से घटना को अंजाम देते थे. घटना के बाद चोरी और लूट की बाईक कबाडी को बेच देते थे. आरोपियों के विरुद्ध शहर के कई थानो मे चोरी, लूट, एनडीपीएस के कई मामले दर्ज हैं.

जानकारी के अनुसार 30 अप्रैल को शिकायकर्ता जितेन्द्र पिता मोतीलाल पंचोली निवासी ओमेक्स सिटी ने बताया कि वह फिनिक्स माल से होकर बायपास होते हुए देवास नाका जा रहा था. तभी फिनिक्स माल के सामने सर्विस रोड पर तीन लड़के एक मोटर साइकिल पर सवार आये और फरियादी को रोक लिया. मोटर साइकिल से दो लड़के उतरे और एक लडका मोटर साइकिल लेकर चला गया. रुके हुए दो लडको में से एक लड़के ने चाकू दिखाकर फरियादी को डराया और बेग छीनकर तलाशी ली बेग से निकले 3000 हजार रुपये और मोटर साइकिल छीनकर ले गये.

मामले में वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में आरोपियों की तलाश के लिए कनाडिया पुलिस ने टीम गठित की. घटना के बाद आरोपियों के भागने की दिशा में कैमरों के माध्यम से सूक्ष्म फुटेजों को डेवलप कर आरोपियो के पीछा करते खजराना क्षेत्र में पाये गये. मुखबीर की सूचना के आधार पर संदिग्ध आरोपी अरबाज अली निवासी राजीव नगर बडला खजराना, अयान उर्फ सलमान खान निवासी हीना पैलेस खजराना और जफर अली निवासी-हीना कालोनी खजराना को गिरफ्तार किया. उन्होंने पूछताछ में घटना को अंजाम देना स्वीकार किया. उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी कनाडिया निरीक्षक केपी. यादव, स.उ.नि. ऋषिचंद्र गौड़, प्रआर. योगेश झोपे, प्रआर. अनिल झा, प्र.आर. अनिल ओझा, आर. मनोज पटेल, आर. जंगजीत जाट, आर. अमित सिंह चटर्जी की प्रमुख भूमिका रही हैं.

आदतन अपराधी है आरोपी
आरोपी अरबाज आदतन आरोपी होकर दिन मे सरिये बाधने का काम करता है. अरबाज का साथी अयान टाईलस का काम करता है व जफर ड्रायवरी का काम करता है. आरोपी अयान व जफर हीना कालोनी में रहते है. इसी कारण दोनों में दोस्ती होकर नशे के बाद घटना को अंजाम देते थे. आरोपी अरबाज से घटना में प्रयुक्त चाकू भी जप्त किया गया. आरोपी जफर के घर से घटना मे लूटी हुई मोटर साईकिल की नंबर प्लेट जब्त की गई. आरोपी आदतन अपराधी है, आरोपी अरबाज के विरुध कुल 4 अपराध मारपीट के पंजीबद्ध है.
कबाड़ी को बेचते थे
आरोपी द्वारा नंबर प्लेट निकालकर घटना में लुटी हुई मोटर साइकिल कबाड़ी फैजल मंसूरी निवासी चंदन नगर को देना बताया. फैजल कबाड़ी के काम के आड़ में चोरी की मोटर साइकिल खरीदने का काम करता है. कबाड़ी फैजल के विरुध शहर के विभिन्न थानो में कुल 8 अपराध चोरी, मारपीट, एन.डी.पी.एस जैसे गंभीर मामले दर्ज हैं. पुलिस द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. फरार आरोपी फैजल मंसुरी की तलाश की जा रही है. घटना में लूटी गई मोटर साइकिल जब्त की जाएगी.

Next Post

सुनसान सड़कों पर महिलाओं से करते थे लूट

Mon May 6 , 2024
एरोड्रम पुलिस ने शातिर बदमाशों को किया गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से सोने की चेन और मोटर सायकल बरामद इंदौर: सिलसिलेवार लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले शातिर बदमाशों को एरोड्रम पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में सुनसान सड़को पर अकेली जा रही […]

You May Like