मानव सभ्यता एवं विकास की कुंजी है श्रम: बी साईराम

एनसीएल परिवार ने खनिक अभिनंदन दिवस 2024 के अवसर पर श्रमवीरों को किया नमन

सिंगरौली : बुधवार को भारत सरकार की मिनीरत्न कंपनी एनसीएल में खनिक अभिनंदन दिवस 2024 के अवसर पर सुबह में मुख्यालय स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया।कार्यक्रम के दौरान सीएमडी एनसीएल बी साईराम, निदेशक कार्मिक मनीष कुमार, निदेशक वित्त रजनीश नारायण, निदेशक तकनीकी/संचालन जितेन्द्र मलिक, निदेशक तकनीकी/परियोजना एवं योजना सुनील प्रसाद सिंह, श्रमिक संघों के जेसीसी सदस्य अजय कुमार, श्याम धर दुबे, अशोक पाण्डेय, महासचिव, सीएमओएआई, सर्वेश सिंह, विभागाध्यक्ष एवं अन्य कर्मियों ने शहीद स्मारक एवं खनिक प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर देश की ऊर्जा आपूर्ति के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले खनिकों को नमन किया।

इस दौरान सीएमडी एनसीएल बी साईराम ने अपने उद्बोधन की शुरुआत में वृहद एनसीएल परिवार को श्रमिक अभिनंदन दिवस की बधाई दी। उन्होंने श्रम को मानव सभ्यता एवं विकास की कुंजी के रूप में परिभाषित किया। औद्योगिक क्रांतियों के उपरांत उद्योगों में सृजित हुए नए अवसरों एवं चुनौतियों पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने विगत चार दशकों के कालखंड को आविष्कार का कालखंड बताया। विगत वर्ष में देश की ओर से कोयला उत्पादन, प्रेषण व ओवरबर्डेन में मिले लक्ष्यों को हासिल करने पर उन्होंने टीम एनसीएल को बधाई दी। साथ ही वर्ष 2024-25 के लक्ष्यों की पूर्ति के लिए सभी हितग्राहियों से सहयोग के लिए आह्वान किया। इस अवसर पर एनसीएल मुख्यालय के विभिन्न विभागों में पदस्थ उत्कृष्ट कर्मियों को पुरस्कृत भी किया गया।

Next Post

प्रियंका गांधी आज मुरैना में कांग्रेस की जनसभा को संबोधित करेंगी

Thu May 2 , 2024
ग्वालियर: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी गुरूवार, 02 मई को पूर्वान्ह 1 बजे मुरैना पहुंचेंगी और वहां मुरैना में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में आमसभा को संबोधित करेंगी।वहीं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव मप्र प्रभारी जितेन्द्र सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, पूर्व केंद्रीय मंत्री […]

You May Like