घाट धंसा, तालाब मेें तैर रही टूटी रेलिंग टूटी

जिम्मेदारों की अनदेखी: हनुमानताल में हो सकता है बड़ा हादसा
 
जबलपुर: हनुमानताल तालाब के चारों तरफ लगी रेलिंग और जालियों की देखरेख और मेंटेनेंस ना होने के चलते जैन मंदिर के आगे बना घाट धंस गया और रेलिंग टूट कर तालाब में गिर गई है। जिसके कारण घाट के किनारे का पूरा हिस्सा ऐसे ही खुला पड़ा हुआ है। जिसके चलते यहां बनाए गए वॉकिंग प्लेस पर आने- जाने वाले लोगों के साथ कभी भी कोई हादसा हो सकता है उसके बाद भी इसकी मरम्मत नहीं कराई जा रही है जिसे देखकर ऐसा लगता है कि जिम्मेदार किसी हादसे के इंतजार में बैठे हुए है। क्षतिग्रस्त घाट और रेलिंग पर मरम्मत का कार्य नहीं किया जा रहा है, जिसके कारण घाट पर आने- जाने वाले लोगों में डर बना हुआ है।
घाट हुआ क्षतिग्रस्त, पानी में झुक रहा फ्लोर
हनुमान ताल के जिस घाट में रेलिंग और दीवार टूटकर पानी में गिर गई है,वहां का घाट भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त होता जा रहा है। जिसके चलते यहां का फ्लोर धीरे-धीरे पानी में की ओर झुकता जा रहा है और घाट पर दरारें भी भी पड़ गई हैं। जिससे पूरी तरह से यहां लोगों की जान के साथ खिलवाड़ हो रहा है। अगर कोई व्यक्ति रात के अंधेरे में यहां पहुंचता है तो वह किसी भी दुर्घटना का शिकार हो सकता है।
 कई दिनों से टूटी, नहीं दे रहा कोई ध्यान
बताया जाता है कि घाट की रेलिंग और दीवार टूटे कई दिन बीत गए है इसकी शिकायत जनप्रतिनिधियों तक भी पहुंची है लेकिन इसकी मरम्मत की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है जिसके चलते  यहां पर हादसे का खतरा मंडरा रहा है, वहीं दूसरी तरफ घाट के क्षतिग्रस्त होने से यहां दुर्घटना होने की संभावना और अधिक बढ़ गई है।
स्मार्ट सिटी के अन्तर्गत हुए थे कार्य
हनुमान ताल तालाब को और भी सुंदर बनाने के लिए यहां पर स्मार्ट सिटी और नगर निगम द्वारा विविध प्रकार के कार्य किए गए थे। जिसमें लोगों को घूमने के लिए वॉकिंग स्पेस, बैठने के लिए सिटिंग स्पेस के साथ-साथ स्ट्रीट लाइटें और गार्डन जैसी सुविधा प्रदान की गई थी। इसके अलावा हनुमान ताल के चारों तरफ फुहारा भी लगाए गए थे, जिससे इसकी सुंदरता लोगों को देखने मिले। परंतु अब इस सुंदरता पर दाग धब्बे लगते हुए नजर आ रहे हैं, जिसके चलते स्ट्रीट लाइटें बंद पड़ी हुई है, कुर्सियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं, रेलिंग आदि भी टूट चुकी है,गार्डन भी उजड़ते हुए नजर आ रहे हैं,वहीं चारों तरफ अवैध रूप से पार्किंग होने से इसकी सुंदरता पूरी तरह से नष्ट हो चुकी है।

Next Post

अवैध रेत माफियों पर सरई पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई

Wed May 1 , 2024
आरएण्डआर कॉलोनी खनुआ के पास से रेत से भरे तीन ट्रेक्टर जब्त सिंगरौली : सरई थाना क्षेत्र में रेत के अवैध परिवहन एवं उत्खनन करने वाले कारोबारियों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। पुलिस ने खनुआ आरएण्डआर कॉलोनी के मार्ग से तीन ट्रैक्टरों को अवैध रेत के साथ परिवहन करते जप्त […]

You May Like