इजरायली मंत्री ने आईडीएफ बटालियन पर प्रतिबंध लगाने के खिलाफ अमेरिका को चेतावनी दी

तेल अवीव, 21 अप्रैल (वार्ता) इजराइल के राष्ट्रीय सुरक्षा मंत्री इतामार बेन-गविर ने शनिवार को अमेरिका को चेतावनी देते हुए कहा कि अति-रूढ़िवादी नेत्ज़ाह येहुदा बटालियन के खिलाफ संभावित प्रतिबंध एक लाल रेखा होगी।

उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि हमारे सैनिकों के खिलाफ प्रतिबंध लगाना एक लाल रेखा है।

अमेरिकी समाचार वेबसाइट एक्सियोस ने शनिवार को कहा कि विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन आने वाले दिनों में इज़राइली रक्षा बलों की विवादास्पद इकाई के खिलाफ प्रतिबंधों की घोषणा करेंगे। कथित रूप से इस इकाई को वेस्ट बैंक के युवा कट्टरपंथी दक्षिणपंथी निवासियों के लिए गंतव्य माना जाता है जिन्हें अन्य आईडीएफ इकाइयों में स्वीकार नहीं किया गया था।

ये प्रतिबंध बटालियन और उसके सदस्यों को अमेरिकी सैन्य सहायता एवं प्रशिक्षण प्राप्त करने से प्रतिबंधित कर देंगे। वे मानवाधिकार उल्लंघनों पर आधारित हैं जो 07 अक्टूबर को इज़राइल पर हमास के हमले से पहले वेस्ट बैंक में दर्ज किए गए थे।

Next Post

खाली पड़े चुनावी मैदान मे गोल मारने मे डटे भाजपा प्रत्याशी, फिर मतदाता खामोश, सपा एवं कांग्रेसी नहीं निकल रहे घरों से  

Sun Apr 21 , 2024
पन्‍ना ब्‍यूरो ःखास बातेंः 1. पहले निर्विरोध जीतने की कोशिश हो चुकी असफल। 2. जातीय गोटियां फिट करने में जुटे प्रत्याशी। 3. चुनाव के प्रति बिल्कुल दिलचस्पी नहीं है जिलेवासियों की। 4. अंतिम समय मे इंडिया गठबंधन के समर्थन के बावजूद नहीं मिल रहा सपा-कांग्रेस का सहयोग।   इस बार […]

You May Like