राशिफल-पंचांग : 12 मार्च 2024

पंचांग 12 मार्च 2024:-
रा.मि. 22 संवत् 2080 फाल्गुन शुक्ल द्वितीया भौमवासरे दिन 10/14, रेवती नक्षत्रे रात 12/2, शुक्ल योगे दिन 10/48, कौलव करणे सू.उ. 6/6 सू.अ. 5/54, चन्द्रचार मीन रात 12/2 से मेष, शु.रा. 12,2,3,6,7,10 अ.रा. 1,4,5,8,9,11 शुभांक- 5,7,1.

————————————————-

आज जिनका जन्म दिन है- मंगलवार 12 मार्च 2024
उनका आगामी वर्ष:
वर्ष के प्रारंभ में सुखों की प्राप्ति होगी. मन में उत्साह बना रहेगा. मित्र के कारण सहयोग व्यापार में लाभ होगा. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. व्यर्थ के विवाद से बचें. वर्ष के मध्य में दाम्पत्य जीवन सुखमय बना रहेगा. धार्मिक कार्यो में संलग्नता रहेगी. राजनीति में सामंजस्यता बनी रहेगी. व्यक्तिगत संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी. शिक्षा में व्यवधान आयेगा. वर्ष के अन्त में दौड़धूप रहेगी. मित्र के व्यक्तिगत विवाद से दूर होंगे.

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को दाम्पत्य जीवन में वाद विवाद होगा. वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी. मन में उत्साह बना रहेगा. कर्क राशि के व्यक्तियों को अत्याधिक दौड़धूप रहेगी. मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को परिश्रम होगा. मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को मित्र अथवा पड़ोसी से व्यर्थ का विवाद हो सकता है. धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को सहयोग रहेगा. सिंह राशि के व्यक्तियों को सामाजिक सक्रियता में वृद्धि होगी.

————————————————-

आज का भविष्य- मंगलवार 12 मार्च 2024
आज जन्म लिये बालक का फल-
आज जन्म लिया बालक दुबला पतला लंबे कद का एकांतप्रिय लेखन और अध्ययन के क्षेत्र में रूचि रखेगा. नौकरी में उच्च पद पर पदस्थ होगा. माता का विशेष प्रेमी होगी. जन्म स्थान के निकट ही अपना भाग्योदय करेगा.

————————————————-

मेष- आप कार्य के बोझ को कम करने की कोशिश करेंगे. कर्ज से छुटकारा पायेंगे. आवेश में आकर कोई भी ऐसा कार्य न करें, जो आपके हित में न हो.

वृषभ- अध्ययन व लेखन से लोगों को बड़ी सफलता मिल सकती है. भाग्यो’न्नति के प्रयासों में सफलता प्राप्त होगी. सामाजिक कार्य पूजा पाठ में मन लगेगा. महिला की सलाह हितकर रहेगी.

मिथुन- आप लोगों के साथ संबंध बढ़ाने का प्रयास करेगे. कार्यक्षेत्र में बर्चस्व बढ़ेगा. शत्रु पर विजय प्राप्त होगी. व्यवसाय में उन्नति होगी. मांगलिक कार्यो में खर्च होगा.

कर्क- अपने गलत व भ्रामक विचारों को छोड़े, सफलता मिलेगी. शीघ्रता में कोई भी फैसला न लें. वाहन संबंधी बिक्री के कार्यो में उलझन हो सकती है.

सिंह- जोखिम के कार्यो से दूर रहें. आपकी परेशानी बढ़ सकती है. परिश्रम तथा दौड़धूप की अधिकता रहेगी. अनपेेक्षित वृषभन्तुकों के आने से खर्च में वृद्धि होगी.

कन्या- व्यर्थ विवादों में उलझने की बजाय कार्यो पर ध्यान दें. साझेदारी का लाभ होगा. धार्मिक कार्यो में मदद प्राप्त होगी. साहसपूर्ण कामकाज बनने का योग है.

तुला- युवा उच्च अध्ययन अथवा प्रतियोगी परीक्षा में सफलता प्राप्त करेंगे. आर्थिक समस्याओं का समाधान होगा. पूज्य व्यक्ति की सलाह उपयोगी रहेगी.

वृश्चिक- बुजुर्गो के स्वास्थ्य को लेकर चिन्ता हो सकती है. फैसला लेने में स्वयं को अक्षम पायेंगे. दूर दराज की यात्रा का योग है. वृषभन्तुकों के आने से प्रसन्नता रहेगी.

धनु- निजी कमजोरियोंं को दूर करने का प्रयास करें, सफलता मिलेगी. भूमि मकानादि कार्य में व्यस्त रहेगे. सम्मान मिलेगा. मांगलिक कार्यो में समय देना होगा.

मकर- उलझी बात सुलझाने से आप राहत महसूस करेंगे. कार्यक्षेत्र की योजनायें अटकेंगी अध्ययन अध्यापन में मन लगेगा. सुख साहस पराक्रम बढ़ेगा.

कुम्भ- स्वास्थ्य में चल रहा उतार परेशान कर सकता है. दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा. व्यापार व्यवसाय की प्रगति होगी. धार्मिक कार्यो में लगन रहेगी.

मीन- प्रियजनों के साथ समय बिताकर खुशी होगी. भाग्योदय के अवसर मिलने से उत्साह बना रहेगा. विरोधियों से कड़े मुकाबले की संभावना है. वास्ते सतर्कता बांछनीय.

————————————————-

व्यापार-भविष्य:

फाल्गुन शुक्ल द्वितीया को रेवती नक्षत्र के प्रभाव से गुड़ खांड़, नमक, चांवल, के भाव में तेजी का रूख रहेगा. धनियां, जीरा, आदि के भाव में समता रहेगी. सोना चांदी में तेजी का रूख रहेगा. लोहा, के भाव में मंदी होगी. भाग्यांक 9455 है.

————————————————-

Next Post

फ़िल्म निर्देशक दिलीप गुलाटी के जन्मदिवस के अवसर पर अभिनेता प्रेम सिंह की दो फिल्मों का ऐलान

Tue Mar 12 , 2024
मुंबई, (वार्ता) भोजपुरी सिनेमा के जानेमाने फ़िल्म निर्देशक दिलीप गुलाटी के जन्मदिवस के अवसर पर अभिनेता प्रेम सिंह की दो फिल्मों का ऐलान. किया गया है। दिलीप गुलाटी के जन्मदिन के शुभ अवसर पर फिल्म ‘बहु बिना घर सुना’ और ‘जब जाएगी सासु तब आएंगे आंसू्’ का एलान किया गया। […]

You May Like