आजादी के बाद 70 वर्षों तक भगवान श्रीराम गर्भग्रह में प्रवेश नहीं कर सके, इसका कलंक कांग्रेस के माथे पर रहेगा: मुख्यमंत्री

राजा श्रीराम हमारे आदर्श हैं, उनके कर्म हमें जीवन जीने की सीख देते हैं: मुख्यमंत्री

रीवा के डभौरा में जनसभा को मुख्यमंत्री ने किया सम्बोधित

नवभारत न्यूज

रीवा, 13 अप्रैल, कांग्रेस ने आजादी के बाद 70 से अधिक वर्षों तक देश में राज किया. देश-प्रदेश में कांग्रेस की सरकार होने के बावजूद गरीबों, आदिवासियों को पक्के मकान बनाकर नहीं दिए. इतना ही नहीं आजादी के बाद से अब तक हम सबके आराध्य भगवान श्रीराम गर्भग्रह में प्रवेश नहीं कर सके. इसका कलंक भी कांग्रेस के माथे पर ही रहेगा. उक्त बाते रीवा लोकसभा के सिरमौर विधानसभा अन्तर्गत डभौरा में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री डा0 मोहन यादव ने कही.

उन्होने कहा कि कांग्रेस के पास 70 वर्षों के पाप और कलंक धोने का अच्छा मौका था, लेकिन इन्होंने उसे भी ठुकरा दिया. यदि कांग्रेस श्रीरामलला मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा के आमंत्रण को स्वीकार करती और कार्यक्रम में शामिल होती तो भगवान श्रीराम इनके सारे पाप और कलंक धो देते, लेकिन कांग्रेस की तो किस्मत ही खराब है. वह अपने पाप और कलंक धोना ही नहीं चाहती, इसलिए भगवान ने भी उसकी बुद्धि हर ली है. भगवान श्रीराम एक आदर्श बेटे, आदर्श पति, आदर्श भाई और आदर्श स्वामी के रूप में जाने जाते हैं. उन्होंने भी कठिन से कठिन दौर देखे. जब वे 14 वर्षों के लिए अयोध्या से निकले तो उनके लिए सबसे अच्छा समय इस विंध्य की धरती पर ही रहा. चित्रकूट सहित विंध्य की धरती पर वे लंबे समय तक रहे. सभा को सिरमौर विधायक दिव्यराज सिंह, जिलाध्यक्ष डॉ. अजय सिंह, मउगंज जिलाध्यक्ष डॉ. राजेन्द्र मिश्रा, महाबली गौतम, प्रज्ञा त्रिपाठी सहित नेताओं ने सम्बोधित किया. कार्यक्रम का संचालन लोकसभा प्रभारी रामलाल रौतेल ने किया.

कांग्रेस ने हमेशा श्रीराम के लिए अड़ंगा लगाया

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के लोगों ने भगवान श्रीराम के मामले में हमेशा से अड़ंगे लगाए. उन्होंने कोर्ट में भी भगवान श्रीराम के बारे में प्रश्न चिन्ह खड़े किए. अगर राम को गायब कर दोगे, तो शबरी माता का किस्सा कहां से आएगा? कांग्रेस ने हमारे देवी-देवताओं को नकारने का काम किया. 22 जनवरी के दिन मंदिर बनाने वालों ने कांग्रेस के सारे पाप माफ कर दिए, लेकिन नहीं आने वालों में एकमात्र पार्टी कांग्रेस का नाम है. जो भगवान श्रीराम को ठुकराएंगे, जनता उन्हें ठुकराएगी, आप हमारे भगवान का अपमान करोगे और फिर हमसे वोट की कामना करोगे. ये दोनों बातें नहीं चलेगी. इस पाप के लिए कांग्रेस और उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष माफी मांगे कि हमने भगवान श्रीराम का निमंत्रण ठुकराकर गलती की थी.

नरेन्द्र मोदी ने गरीबों के लिए 10 वर्षो में जीवन बदलने का काम किया है: राजेन्द्र शुक्ल

प्रदेश के उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज पाकिस्तान मोदी सरकार से परेशान है. दुनिया के वो सारे देश के जो भारत के प्रति अच्छी भावना नहीं रखते वह सभी परेशान है. इस बार पूरब से पश्चिम और उत्तर से दक्षिण तक की जनता नारे लगा रही है कि अबकी बार 400 पार भाजपा सरकार. इस अंचल में कांग्रेस का झण्डा पकडऩे वाला कोई नहीं बचा है. बहुजन समाज पार्टी का सफाया हो चुका है. पूरा अंचल भाजपा मय हो गया है. इस बार सिरमौर विधानसभा से बड़ी बढ़त भाजपा को मिलेगी. क्योंकि कांग्रेस और बसपा के नेता भाजपा में आ चुके है.

सांसदी पद को जनता के चरणों में रखकर करता रहूंगा सेवा: जनार्दन मिश्रा

भाजपा लोकसभा प्रत्याशी सांसद जनार्दन मिश्रा ने जनसभा में बोलते हुए कहा कि डभौरा रेलवे स्टेशन के कायाकल्प के लिए एक करोड़ रूपये स्वीकृत करा दिये हैं. जिसका काम जल्द शुरू होगा. कोरोना काल में बंद हुई सभी ट्रेनें पुन: चालू हो गई हैं. हर गरीब को मोदी जी पक्का मकान देने की गारंटी है. नरेन्द्र मोदी हैं तो किसी गरीब का चूल्हा नहीं बूझेगा और न ही कोई अन्न और गैस से वंचित होगा. उन्होंने जनता जनार्दन से मार्मिंक अपील करते हुए कहा कि मैं कोरोना काल में पूरी निष्ठा से सेवा किया हूं. आपके पैरों की धूल को सिर में रखकर सांसदी चलाई है. सांसदी का प्रभाव कभी न हमारे उपर न था और न होगा. मैं गरीबी में गुजर-बसर किया हूं. इसलिए मैं छल-प्रपंच और झूठ कोसो दूर हूं. सिर्फ सेवा ही जानता हूं.

Next Post

उन्हेल-नागदा मार्ग पर सडक़ हादसा, 3 युवकों की मौत

Sat Apr 13 , 2024
दस्तावेजों और मोबाइल से पुलिस ने की शिनाख्त, ट्रक चालक की तलाश   उज्जैन। उन्हेल-नागदा मार्ग पर गोयला बुजुर्ग में बीती रात तेजगति से दौड़ते ट्रक ने एक्टिवा और बाइक पर सवार तीन युवको को रौंद दिया। दुर्घटना काफी दर्दनाक थी, एक युवक की मौके पर मौत हो गई। 2 […]

You May Like