रोड खोदकर छोड़ी अधूरी, राहगीर होते हैं परेशान

मामला वार्ड 85 के ऋषि विहार मार्ग का
सीवरेज लाइन डालने के लिए की थी खुदाई

इंदौर: अक्सर देखने में आता है कि विकास कार्य के दौरान खोदा गया मार्ग कई सालों तक जर्जर हालत में पड़े रहता है. इसकी सुध न तो नगर निगम लेती है और न ही क्षेत्रीय पार्षद लेते हैं. ऐसे में आम जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ता है.ऐसा ही मामला देखने को मिला है वार्ड क्रमांक 85 में जहां पिछले कई वर्षों से सड़क की हालत बदहाल स्थिति में हैं. वार्ड का ऋषि विहार का मार्ग कितने ही वर्ष से जर्जर स्थिति में हैं. इसी मार्ग पर सीवरेज लाइन डालने के लिए रोड खोदा गया था लेकिन इस सीवरेज लाइन के कार्य के बाद आज तक नगर निगम के आला अधिकारियों किसी प्रकार की सुध नहीं ली.

इस उबड़-खबड़ मार्ग के चलते राहगिरों को आने-जाने में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इनके अलावा क्षेत्रवासियों को भी परेशानी होती है. बरसात के दिनों में इस मार्ग से निकलना भी आसान नहीं है. क्षेत्रवासी पिछले कई वर्षों से मार्ग के विकास के लिए इंतजार कर रहे हैं लेकिन अब तक तो इसको लेकर कोई भी शुभ समाचार नहीं आया. बता दें कि पूर्व पार्षद द्वारा कई मर्तबा वादे करने के बावजूद विकास कार्य नहीं हुआ और वर्तमान स्थिति में वर्तमान पार्षद को भी डेढ़ वर्ष बीत चुका है और विकास की कोई पहल नहीं की गई.

इनका कहना है…
पहले सीवरेज लाइन डालने का कार्य हुआ था. तीन साल तक ऐसी पड़ा रहा फिर डामरी कारण किया और अधूरे कार्य के लिए अगले ही हफ्ते खोद दिया गया. तभी से आज तक लोगों के लिए समस्या बनी हुई है.
– आशीष साहू
अब सड़क बन जाना चाहिए, तकरीबन सात साल हो गए हैं. जबसे ऐसी हालत है. लोग गिरते पड़ते हैं. गंदा पानी सड़क पर बहता है. पिछले पार्षद भी नहीं आते थे, वर्तमान के पार्षद भी नहीं आते हैं.
– राधेश्याम
इस क्षेत्र के अलावा वार्ड के कई ऐसे मार्ग है जहां पर सड़क के नाम पर आज तक विकास नहीं हुआ. घनी आबादी वाला क्षेत्र इस हिसाब से विकास कार्य में गति आना चाहिए वरना समस्या खत्म नहीं होगी.
– मुकेश चितवाले

जल्द ही बनाया जाएगा मार्ग
सीवरेज लाइन के लिए मार्ग की खुदाई की गई थी. इस मार्ग के निर्माण के लिए फाइल मंजूर हो चुकी है आचार संहिता के बाद जल्द ही इस मार्ग को पक्का बना दिया जाए. जिससे लोगों की समस्या ख़त्म होगी.
– राकेश जैन पार्षद

Next Post

देश के एक और विभाजन की कोशिश कर रही है कांग्रेस : शाह

Thu Apr 11 , 2024
गया (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने कांग्रेस पर देश का एक और विभाजन कराने का प्रयास करने का आरोप लगाया और कहा कि लेकिन नरेंद्र मोदी सरकार ऐसा नहीं होने देगी। श्री शाह ने औरंगाबाद और गया लोकसभा सीट से […]

You May Like