गुडों में खौफ, जनता में दिखे सुरक्षा का भाव: आदित्य

अचानक शहपुरा थाने पहुंंचे पुलिस कप्तान
 जबलपुुर: छोटी सी घटना की जानकारी भी लगती है तो तत्काल मौके पर पहुंचकर वैधानिक कार्यवाही करें, हमारी कार्यवाही निष्पक्ष होना चाहिये हमारा प्रमुख उद्देश्य शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखना है इसमे किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही नहीं होना चाहिये। आपकी कार्यवाही से आम नागरिकों में पुलिस के प्रति सुरक्षा का भाव हो और असमाजिक तत्वों/गुण्डे बदमाशों में  पुलिस का खौफ होना चाहिये। यह बातें पुलिस कप्तान आदित्य प्रताप सिंह ने रविवार को अचानक शहपुरा थाने पहुंचकर कहीं।

पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह ने थाना प्रभारी शहपुरा  आदित्य पटले की उपस्थिति में थाने का औचक निरीक्षण करते हुये थाने की साफ सफाई के साथ साथ हवालात, मालखाना एवं थाने में संधारित किये जाने वाले रिकार्ड का अवलोकन किया। इसके साथ ही कप्तान ने कहा कि महिलाओं, बच्चों, वृद्धों एवं समाज के कमजोर वर्गो के प्रति संवेदनशील रहते हुये इनके द्वारा की गयी शिकायतों पर तत्काल विधिसंगत कार्यवाही करते हुये तत्काल राहत पहुंचाएं , इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नही होना चाहिये।  कप्तान ने थाना प्रभारी को निर्देश दिए कि थाने के शासकीय वाहन में बलवा ड्रिल सामाग्री, टियर गैस, टार्च, वीडियो कैमरा, आवश्यक रूप से रखे, वाहन का पीए सिस्टम एवं सायरन चालू हालत में होना चाहिए।
 शस्त्र धारियों की सूची अपडेट कर लें
एसपी ने कहा कि आने वाले दिनों में लोकसभा चुनाव होने हैं चुनावी प्रक्रिया सम्पन्न होने तक लायसेंस दारानों के शस्त्र लायसेंस अस्थाई रूप से निलम्बित कर दिये जायेंगे अत: थाना क्षेत्र के सभी लायसेंसदारानो के शस्त्र जमा कराने के लिए लायसेंस दारानों की सूची अपडेट कर लें।    इसके साथ ही  एसपी ने थाने में उपस्थित अधिकारी / कर्मचारियों से उनके एवं उनके परिवार का स्वास्थ्य संबंधी हाल-चाल जाना।

Next Post

भारत जल्द ही बनेगा विश्व गुरु

Sun Mar 10 , 2024
मंत्री सिंह बोले: गांव का दंश चुभता, अब जबलपुर को महानगर बनाने की जरूरत  पीएम मोदी ने वीसी के जरिए किया जबलपुर एयरपोर्ट की नई टर्मिनल बिल्डिंग का लोकार्पण जबलपुर: 2004 में जब मैं पहली बार जबलपुर लोकसभा से चुनकर आया तब उस समय जबलपुर को बड़ा गांव कहा जाता […]

You May Like