राकांपा (एससीपी) उम्मीदवारों की तीसरी सूची घोषित

मुंबई 10 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरद चंद्र पवार(राकांपा-एससीपी) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बुधवार को अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की तथा दो और उम्मीदवारों के नाम घोषित किये।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक सतारा सीट से शशिकांत शिंदे और रावेर लोकसभा सीट से श्रीराम पाटिल को उम्मीदवार बनाया गया है। श्री शशिकांत शिंदे को राकांपा (एससीपी) के मौजूदा सांसद श्रीनिवास पाटिल के सतारा सीट से चुनाव लड़ने से इनकार किये जाने के बाद चुनाव मैदान में उतारा गया है।

राकांपा(एससीपी) इससे पहले अहमदनगर, बारामती , बीड , वर्धा, डिंडोरी, भिवंडी, शिरूर और माधा सीटों के लिए अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। श्री शरद पवार की बेटी एवं बारामती से सांसद सुप्रिया सुले अपने गृह क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी।

महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन के लिए सीटों के बंटवारे को लेकर हुए समझौते के तहत शिवसेना (यूबीटी) 21 , कांग्रेस 17 और राकांपा(एससीपी) 10 सीटों पर चुनाव लडेगी। राज्य में 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में चुनाव होंगे।

Next Post

धनखड़ ने दिलाई राज्यसभा के नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ

Wed Apr 10 , 2024
नई दिल्ली 10 अप्रैल (वार्ता) उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने सदन के 10 नवनिर्वाचित सदस्यों को बुधवार को सदस्यता की शपथ दिलाई। श्री धनखड़ ने संसद भवन परिसर में अपने कक्ष में इन सदस्यों को शपथ दिलाई।शपथ लेने वाले सदस्यों में मयंक भाई जयदेव भाई नायक, नारायणसा […]

You May Like